Gujarat Exclusive > यूथ > सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 375 रनों का लक्ष्य, फिंच और स्मिथ ने जड़े शतक

सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 375 रनों का लक्ष्य, फिंच और स्मिथ ने जड़े शतक

0
483

कोरोना संकट के बीच लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम (India Vs Australia) मैदान पर उतरी लेकिन उसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने काफी मुश्किलें पैदा कर दी. सिडनी में खेले जा रहे पहले वनडे में मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम (India Vs Australia) ने भारत के सामने 375 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय टीम इस मैच में नई जर्सी के साथ उतरी है. दरअसल भारतीय टीम की नई जर्सी 1992 विश्व कप में इस्तेमाल की जर्सी जैसी ही है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम (India Vs Australia) ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 374 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक जड़े. स्टीव स्मिथ ने 105 और फिंच ने 114 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: परिवार को भेजी महिला की आपत्तिजनक फोटो, साइबर सेल में शिकायत दर्ज

ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) की ओर से पहले विकेट के लिए आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने 156 रनों की साझेदारी की. वार्नर 69 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली. उन्होंने मात्र 62 गेंदों में सैकड़ा जड़ा. ऑस्ट्रेलिया के स्मिथ ने सिर्फ 62 गेंदों में 10 चौके और चार छक्के की बदौलत शतक जड़ा. यह स्टीव स्मिथ के वनडे करियर का 10वां शतक रहा. वहीं आईपीएल में फ्लॉप साबित हुए ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 19 गेंदों में 45 रनों की विस्फोटक पारी खेली.

शमी ने झटके तीन विकेट

भारत (India Vs Australia) की ओर से गेंदबाजी कुछ खास असरदार नहीं रही. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन मोहम्मद शमी ने उम्दा गेंदबाजी की. मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन विकेट चटकाए. उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और यजुवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. इसके बाद टी-20 और फिर दौरे के अंत में टेस्ट सीरीज का आयोजन होना है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें