Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान संगठनों के बीच बैठक जारी, अमित शाह से मिले कृषि मंत्री

किसान संगठनों के बीच बैठक जारी, अमित शाह से मिले कृषि मंत्री

0
580

 कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) लगातार जारी है. तीन केन्द्रीय मंत्रियों के साथ किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की मंगलवार को हुई बातचीत बेनतीजा रहने के बाद आज किसान संगठनों (Farmers Protest) की सिंघु बार्डर पर बैठक हो रही है. इसमें मुख्य 32 संगठनों के लोग शामिल हैं. किसान संगठनों की तरफ से शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर बैठक में लिए गए फैसले के बारे में बताया जाएगा.

उधर किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीय़ूष गोयल की बैठक हो रही है. दोनों मंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि सरकार किसान आंदोलन खत्म करने को लेकर अपनी तैयारियों को लेकर ये बैठक कर रही है. कल कृषि मंत्री के साथ किसानों की बैठक बेनतीजा रही थी.

यह भी पढ़ें: केंद्र के साथ बैठक में बोले किसान- समिति बना लीजिए लेकिन आंदोलन जारी रहेगा

विफल रही थी पहले दौर की वार्ता

बता दें कि पहले दौर की वार्ता असफल रहने के बाद अब दोनों पक्ष गुरुवार को फिर से बातचीत करेंगे.  गुरुवार को होने वाली केंद्र सरकार के साथ बैठक के लिए बातचीत के बिन्दुओं पर भी चर्चा हो रही है. मंगलवार को किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत (Farmers Protest) किसानों के मुद्दों पर विचार विमर्श के लिए एक समिति गठित करने की पेशकश ठुकरा दिया था. हालांकि, दोनों पक्ष बृहस्पतिवार को फिर से बैठक को लेकर सहमत हुये हैं.

कल कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ किसान संगठनों की बातचीत बेनतीजा रही. किसान केंद्र सरकार की ओर से कमेटी बनाने पर राजी नहीं है. किसानों को कमिटी पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन उनका कहना है कि जबतक कमेटी कोई निष्कर्ष पर नहीं पहुंचती और कुछ ठोस बात नहीं निकलती, उनका आंदोलन (Farmers Protest) जारी रहेगा. सरकार ने ये भी प्रस्ताव दिया है कि कमिटी रोज़ाना बैठ कर चर्चा करने को तैयार है ताकि जल्दी नतीजा निकल सके.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें