Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता बनर्जी को लगा एक और बड़ा झटका, शीलभद्र दत्ता ने भी दिया इस्तीफा

ममता बनर्जी को लगा एक और बड़ा झटका, शीलभद्र दत्ता ने भी दिया इस्तीफा

0
673

अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में हलचल मच गई है. जिससे गृह मंत्री अमित शाह का एक पुराना दावा याद आता है.

बीते दिनों बंगाल पहुंचे शाह ने कहा था कि अगले चुनाव में राज्य में एक तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. TMC MLA resigns

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि टीएमसी नेताओं ने अंदरुनी नाराजगी अब खुलकर सामने आ रही है. शुक्रवार को पार्टी के एक और विधायक शीलभद्र दत्ता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

दो दिनों में टीएमसी को लगा तीसरा बड़ा झटका

टीएमसी का साथ सबसे पहले राज्य सरकार में पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने छोड़ा था. उसके बाद जितेंद्र तिवारी और अब बैरकपुर सीट से टीएमसी विधायक शीलभद्र दत्ता ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.

शीलभद्र दत्ता ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. माना जा रहा है कि दत्ता राजनीतिक रणनीतिकार कहे जाने वाले प्रशांत किशोर से नाराज थे और लगातार उनपर सवाल खड़े कर रहे थे.

वह कह रहे थे कि इतने लंबे वक्त से सियासी पारी खेलने के बावजूद भी हमें एक कंपनी बताएगी कि हमें कैसे चुनाव लड़ना है.

टीएमसी की मुश्किलों में इजाफा TMC MLA resigns

पश्चिंग बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दत्ता के रूप में तीसरा बड़ा झटका लगा है, पिछले दो दिनों में पार्टी से इस्तीफा देने वाले दत्ता तीसरे नेता हैं.  TMC MLA resigns

जहां एक तरफ भाजपा ममता के गढ़ में उनको कड़ी टक्कर देने की तैयारी बना रही है वहीं दूसरी तरफ टीएमसी के नेताओं की वजह से ममता खुद के जाल में फंसती हुई नजर आ रही है.

अगर ऐसे ही हालात रहे तो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. TMC MLA resigns

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह 19 और 20 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर एक बार फिर बंगाल जा रहे हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार इसी दौरान ममता के कई बागी नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं.

नंदीग्राम से ममता बनर्जी को सत्ता तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले शुभेंदु अधिकारी भी अब केसरिया धारण करने जा रहे हैं. TMC MLA resigns

इतना ही नहीं जो अन्य नेता पार्टी से नाराज होकर इस्तीफा दे चुके हैं वह भाजपा ज्वाइन करने की तैयारी कर रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/farmer-death-rahul-gandhi/