Gujarat Exclusive > आंदोलन करने वाला हर किसान सत्याग्रही, वह अपना अधिकार लेकर ही रहेगा: राहुल गांधी

आंदोलन करने वाला हर किसान सत्याग्रही, वह अपना अधिकार लेकर ही रहेगा: राहुल गांधी

0
644

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डटे किसान कानून को रद्द करने की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे हैं.

किसानों का आंदोलन 39 वें दिन में प्रवेश कर चुका है. पंजाब, हरियाणा के साथ ही साथ देश के अन्य राज्यों के किसानों का समर्थन मिल रहा है. Rahul Gandhi Farmer Movement

मोदी सरकार को जहां एक तरफ किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी तीनों नए कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोल रहा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर बोला हमला

कल किसान संगठन और सरकार के बीच 8 वें दौर की वार्ता होनी है उससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “देश एक बार फिर चंपारन जैसी त्रासदी झेलने जा रहा है. तब अंग्रेज कम्पनी बहादुर था, अब मोदी-मित्र कम्पनी बहादुर हैं.

लेकिन आंदोलन का हर एक किसान-मज़दूर सत्याग्रही है जो अपना अधिकार लेकर ही रहेगा.”

मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने का लगाया आरोप Rahul Gandhi Farmer Movement

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिनों ट्वीट कर मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए लिखा था” 2378760000000 रुपय का क़र्ज़ इस साल मोदी सरकार ने कुछ उद्योगपतियों का माफ़ किया.

इस राशि से कोविड के मुश्किल समय में 11 करोड़ परिवारों को 20-20 हज़ार रुपय दिए जा सकते थे. मोदी जी के विकास की असलियत!” Rahul Gandhi Farmer Movement

किसानों ने सख्त लिहाज में सरकार को चेतावनी दी है कि अगले दौर की बातचीत में कोई नतीजा नहीं निकला तो अपने आंदोलन को और तेज करेंगे.

बता दें कि सरकार और किसान संगठनों के बीच पिछले सात दौर की बातचीत बेनतीजा रही है. Rahul Gandhi Farmer Movement

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-vaccine-dcgi/