Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत दौरे पर नहीं आएंगे बोरिस जॉनसन, गणतंत्र दिवस परेड में थे मुख्य अतिथि

भारत दौरे पर नहीं आएंगे बोरिस जॉनसन, गणतंत्र दिवस परेड में थे मुख्य अतिथि

0
329

Boris Johnson India tour cancel: दुनिया के कई देशों में कोरोना महामारी अभी भी अपना प्रकोप दिखा रही है. इसमें ब्रिटेन का नाम भी शामिल है. इसी बीच खबर है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने इसकी जानकारी दी है. जॉनसन (Boris Johnson) 26 जनवरी को गणतंत्रता दिवस की परेड में मुख्य अतिथि थे.

मालूम हो कि ब्रिटेन में इस समय कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण स्थिति नाजुक बनी हुई है. लगातार हजारों की संख्या में रोज नए मरीज मिल रहे हैं. ऐसे हालात में बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के भारत दौरे पर संशय की स्थिति बनी हुई थी.

यह भी पढ़ें: जैक मा 2 महीने से लापता, क्या चीन ने कर रखा है नजरबंद?

डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा,

प्रधानमंत्री जॉनसन ने आज सुबह पीएम मोदी से बात की, उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस महीने की शुरुआत में भारत आने में असमर्थ हैं.”

प्रवक्ता ने बताया कि पीएम जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते लॉकडाउन लगाया गया है ऐसे में उन्हें देश में रहना जरूरी है ताकि चुनौतियों से निपट सकें.

ब्रिटेन में लगा लंबा लॉकडाउन

बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन के बढ़ते संकट के बीच फिर से देश में लॉकडाउन का ऐलान किया. बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया नेशनल लॉकडाउन लगाया है ताकि नए स्ट्रेन को रोका जा सके.

बोरिस जॉनसन ने सोमवार रात को देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यह देश के लिए कठिन समय है. देश के हर हिस्से में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. फिलहाल, ब्रिटेन में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद रहेंगे, क्लासेस ऑनलाइन ही चलेंगी. विश्वविद्यालय के छात्र कम से कम फरवरी के मध्य तक कैम्पस वापस नहीं लौटेंगे. लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहना होगा और सिर्फ जरूरी काम से ही निकलने की इजाजत होगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें