Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान आंदोलन: सुप्रीम कोर्ट सभी याचिकाओं पर सोमवार को करेगी सुनवाई

किसान आंदोलन: सुप्रीम कोर्ट सभी याचिकाओं पर सोमवार को करेगी सुनवाई

0
525

नए कृषि कानून का विरोध करने वाले किसानों के आंदोलन का आज 41 वां दिन है. इस बीच किसान प्रदर्शन और तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.

आज सुप्रीम कोर्ट के चीफ जज मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि इस मामले को दाखिल तमाम याचिकाओं पर कोर्ट एक साथ सुनवाई करेगा. मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी.

सीजेआई ने कहा हालात में नहीं हुए सुधार  Supreme Court Farmers Movement

केंद्र सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही यह गतिरोध समाप्त होगा.

सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई ने कहा कि अब तक हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है. हम हालात को समझते हैं और चाहते हैं कि बातचीत से मामला सुलझा लिया जाए.

के के वेणुगोपाल ने कोर्ट में दावा किया कि किसान और सरकार के बीच वार्ता जारी है जल्द ही कोई ठोस नतीजे पर पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. Supreme Court Farmers Movement

कृषि कानून को रद्द करने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल

इसके साथ ही तीन कृषि कानूनों को रद्द के खिलाफ एक और याचिका दाखिल की गई है. एमएल शर्मा केंद्र सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग के साथ याचिका दाखिल की है.

याचिकाकर्ता एमएल शर्मा कि याचिका पर कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. Supreme Court Farmers Movement

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. किसान और सरकार के बीच ठनी रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही.

राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डटे किसान पिछले 41 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. Supreme Court Farmers Movement

एक तरफ किसान जहां कानून को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं वहीं दूसरी तरफ सरकार बातचीत के जरिए मामले का कोई बीच का हल निकालने की कोशिश कर रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cremation-ground-accident-builder/