Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद के आस्था अस्पताल में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद लपटों पर पाया गया काबू

अहमदाबाद के आस्था अस्पताल में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद लपटों पर पाया गया काबू

0
558

Aastha Hospital Fire: गुजरात में आग लगने की घटनाएं दिनों-दिन बढ़ती जा रही हैं. खासतौर से अस्पतालों में लगने वाली आग राज्य सरकार के लिए चिंता का सबब बनी हुई हैं. इसी बीच शनिवार को अहमदाबाद के बरेजा में स्थिति आस्था अस्पताल (Aastha Hospital) में आग लग गई. आग लगते ही अफरा तफरी का माहौल बन गया.

आस्था अस्पताल (Aastha Hospital) में आग लगने की घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और बड़ी मशक्कत के बाद आग की लपटों पर काबू पाया गया.

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा की हुंहकार, बोले- ममता का जाना तय, बीजेपी का आना तय

बरेजा के अस्था मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल (Aastha Hospital) में लगी आग ने भारी अफरा तफरी का माहौल पैदा कर दिया. धमाके की आवाज सुनकर लोगों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंच गई. फायर ब्रिगेड ने भी बचाव और अग्निशमन के प्रयास किए. हालांकि अस्पताल (Aastha Hospital) में इस आग की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं आग किस वजह से लगी इसका भी पता नहीं चल पाया है.

आग लगने से 10 नवजातों की मौत

उधर आग तकड़के महाराष्ट्र के भंडारा (Bhandara) के जिला अस्पताल में एक बड़ा हादसा हो गया. भंडारा के जिला अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है. यह घटना शुक्रवार रात दो बजे की बताई जा रही है. शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात सामने आई है. भंडारा में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर शोक जताया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार देर रात एक बजकर 30 मिनट के आसपास आग लगी. उधर हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बात की है. सीएम उद्धव ठाकरे ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं. जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 7 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. वार्ड में कुल 17 बच्चे मौजूद थे. इन बच्चों की उम्र एक दिन से लेकर 3 महीने तक बताई जा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें