Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हरियाणा सीएम का किसानों ने किया विरोध, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

हरियाणा सीएम का किसानों ने किया विरोध, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

0
887

किसानों के आंदोलन का आज 46वां दिन है किसान कृषि कानून को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसान और सरकार के बीच होने वाली आठवें दौर की वार्ता बेनतीजा साबित हुई.

किसानों के साथ अगले दौर की वार्ता 15 जनवरी को तय की गई है. किसानों के साथ होने वाली बातचीत से कोई हल निकलता नहीं देख किसानों ने आंदोलन को तेज कर दिया है.

किसान आज भी तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. Haryana CM farmers protest

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि हरियाणा के सीएम को एक बार फिर से किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. Haryana CM farmers protest

हरियाणा के करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज

केंद्र की मोदी सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि नए कृषि कानून को लेकर किसानों में फैले भ्रम को दूर किया जाए इसे लेकर भाजपा किसान सम्मेलन का आयोजन कर रही है.

इसी तर्ज पर हरियाणा में भाजपा किसान महापंचायत रैली बुलाई है. आज हरियाणा के करनाल जिले में भाजपा की ओर बुलाई रैली को सीएम मनोहर लाल खट्टर संबोधित करने वाले थे.

लेकिन रैली शुरू होने से पहले ही किसानों ने उनका विरोध शुरू कर दिया है. इस दौरान पुलिस ने किसानों पर पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले छोड़े.

सीएम खट्टर का कर रहे थे विरोध Haryana CM farmers protest

मिल रही जानकारी के अनुसार भाजपा की ओर से बुलाई गई पहली महापंचायत करनाल के गांव कैमला में होनी थी. Haryana CM farmers protest

इस कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल खट्ट किसानों को संबोधित करने वाले थे. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे कुछ किसान संगठन से जुड़े लोग काला झंडा लेकर कार्यक्रम स्थल की ओर जा रहे थे.

पहले तो पुलिस ने किसानों को रोकने की कोशिश की लेकिन उसके बाद पुलिस को हालात को काबू में करने के लिए किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

इतना ही नहीं किसानों को रोकने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले दागे और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया.

13 किसानों पर कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज Haryana CM farmers protest

बीते दिनों हरियाणा के अंबाला में किसानों के एक समूह ने सीए खट्टर के काफिले को रोक लिया था. इतना ही नहीं किसानों ने कथित रूप से उनकी गाड़ियों पर लाठियां भी फेंकी थीं.

जिसके बाद 13 किसानों पर गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. किसानों के खिलाफ हत्या की कोशिश और दंगा फैलाने सहित कई गंभीर आरोपों में केस दर्ज किया गया है.

हरियाणा में स्थानिक निकाय चुनावों की वजह से खट्टर बीजेपी और जेजेपी की संयुक्त मेयर प्रत्याशी और पार्षदों के चुनाव प्रचार करने के लिए अंबाला पहुंचे थे. Haryana CM farmers protest

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-vaccine-mamta-banerjee/