Gujarat Exclusive > राजनीति > उद्धव सरकार ने पूर्व CM समेत कई नेताओं की सुरक्षा को किया कम, BJP ने करार दिया बदले की कार्रवाई

उद्धव सरकार ने पूर्व CM समेत कई नेताओं की सुरक्षा को किया कम, BJP ने करार दिया बदले की कार्रवाई

0
933

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे के साथ कई नेताओं की या तो सुरक्षा कम कर दी है.

राज्य सरकार ने कई नेताओं से सुरक्षा को वापस ले ली है. सरकारी अधिसूचना के अनुसार कई नए नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है. Uddhav government big decision

बीजेपी ने राज्य सरकार के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया है. Uddhav government big decision

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला Uddhav government big decision

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सुरक्षा में पहले से कम सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे. इसके अलावा उनकी बुलेटप्रूफ गाड़ी भी वापस ले ली गई है.

सरकार के इस फैसले को लेकर फडणवीस ने कहा कि अब लोगों से मिलने से और यात्रा करने में दिक्कत होगी. अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री को जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिल रही थी.

लेकिन नए आदेश के बाद अब एस्कॉर्ट के साथ वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी. इतना ही नहीं उनकी पत्नी अमृता और बेटी दिविजा की वाई-प्लस सुरक्षा को घटाकर एक्स श्रेणी कर दी गई है.

कई नेताओं की सुरक्षा को किया कम Uddhav government big decision

आठ जनवरी को जारी सरकारी अधिसूचना के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाइक को अब वाई-प्लस के बजाए वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी.

जबकि महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे की सुरक्षा जेड श्रेणी से घटा कर वाई प्लस कर दी गई है. राज्य सरकार के अधिसूचना के अनुसार दो लोगों की सुरक्षा बढ़ाई है.

जबकि 11 की सुरक्षा कम की गई है. वहीं 16 लोगों को दी गई सुरक्षा वापस ली गई है. जबकि 13 नए लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई गई है. Uddhav government big decision

राज्य सरकार की ओर से जिन लोगों को पहली बार सुरक्षा दी गई है उसमें उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी, और युवा सेना के सचिव वरुण सरदेसाई शामिल हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार वरुण युवा सेना के सचिव के साथ ही साथ ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के रिश्तेदार हैं.

दोनों को सरकार ने ‘एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. Uddhav government big decision

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-bird-flu-threat/