Gujarat Exclusive > राजनीति > MP जहरीली शराब मामला: मृतकों की संख्या हुई 20, DM और एसपी पर गिरी गाज

MP जहरीली शराब मामला: मृतकों की संख्या हुई 20, DM और एसपी पर गिरी गाज

0
299

मध्य प्रदेश के मुरैना जिला के दो गांव में जहरीली शराब ने कहर बरपा कर दिया. जहरीली शराब पीने से अबतक 20 लोगों की मौत दर्ज की गई है. Madhya Pradesh Poisonous Alcohol Action

जबकि बड़ी संख्या में लोग बीमार है इन लोगों को मुरैना जिला अस्पताल और ग्वालियर मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

मामला सामने आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कार्रवाई करते हुए मुरैना के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

मुरैना DM और एसपी निलंबित  Madhya Pradesh Poisonous Alcohol Action

मिल रही जानकारी के अनुसार जिन लोगों को भर्ती कराया गया है उनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

जहरीली शराब मामले को लेकर राज्य के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इस अहम बैठक में मंत्रियों के साथ वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

पुलिस के एक उप-विभागीय अधिकारी सुजीत सिंह भदोरिया के बाद मुरैना के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निलंबित करने का निर्देश दिया.

सीएम ने ट्वीट कर सख्त कार्रवाई का दिया भरोस

इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा “मुरैना की बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदायी घटना है. मामले की जांच जारी है.

लेकिन प्रथम दृष्टया सुपरविजन में लापरवाही करने पर डिस्ट्रिक्ट एक्साइज अफसर को सस्पेंड किया गया है.”

कांग्रेस के निशाने पर शिवराज सरकार Madhya Pradesh Poisonous Alcohol Action

मामला सामने आने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा “शराब माफ़ियाओ का क़हर जारी. Madhya Pradesh Poisonous Alcohol Action

उज्जैन में 16 जान लेने के बाद अब मूरैना में शराब माफ़ियाओ ने 10 के क़रीब लोगों की जाने ली. शिवराज जी, शराब माफ़िया आख़िर कब तक यूँ ही लोगों की जान लेते रहेंगे?.

सरकार बीमार लोगों का समुचित इलाज करवाये और पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करे.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bjp-mp-pragya-thakur/