Gujarat Exclusive > गुजरात > पॉपुलर बिल्डर्स केस: घरेलू हिंसा और दहेज के मामले में मौनांग पटेल को मिली जमानत

पॉपुलर बिल्डर्स केस: घरेलू हिंसा और दहेज के मामले में मौनांग पटेल को मिली जमानत

0
355

आकिब छीपा, अहमदाबाद: गुजरात हाई कोर्ट ने बुधवार को घरेलू हिंसा और दहेज के मामले में पॉपुलर बिल्डर्स (Popular Builders) के मालिक और उनके बेटे मौनांग पटेल को जमानत दे दी. पटेल की ओर से पेश अधिवक्ता ने कहा कि मामले में एफआईआर मौनांग की पत्नी फिजा पटेल द्वारा घटना के दो सप्ताह बाद दर्ज की गई थी.

फिजु के बयान के आधार पर, पॉपुलर बिल्डर्स (Popular Builders) के मौनांग पटेल और अन्य आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 जोड़ी गई थी. इसके अलावा वकील ने तर्क दिया कि फिजु ने मौनांग पर कभी भी किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए जबरन ले जाने का आरोप नहीं लगाया.

यह भी पढ़ें: गुजरात में मिले 600 से कम कोरोना के नए मामले, चार महीने में सबसे कम

वकील ने दलील दी कि फिजु की ज्यादातर शिकायतें लोकप्रिय बिल्डर्स (Popular Builders) के मालिक यानी उसके ससुर के खिलाफ हैं. वकील ने कहा कि उनके पति मौनांग की भूमिका एफआईआर के अनुसार अपहरण तक सीमित है.

मामले (Popular Builders) में सरकारी वकील ने कहा कि मौनांग ने अपराध में अपने पिता और चाचा के लिए एक अहम कड़ी के रूप में काम किया. फिजु के ससुर ने शिकायत दर्ज करने के बाद उसे धमकी दी और पुलिस को उसकी मां और शिकायतकर्ता को पुलिस सुरक्षा प्रदान करनी पड़ी.

गुजरात उच्च न्यायालय ने अभियुक्त को जमानत देते हुए पटेल को ट्रायल कोर्ट के समक्ष 10,000 रुपये का निजी मुचलका जमा करने का निर्देश दिया.

क्या है मामला

मामले के विवरण के अनुसार, पति की जन्मदिन की पार्टी के दौरान फिजु के ससुराल वाले और मौनांग पटेल ने पर्याप्त दहेज नहीं लाने के लिए उसे ताना देना शुरू कर दिया. जल्दी ही तानेबाजी गालीगलौज में बदल गई. इस पर फिजु ने जब आपत्ति जताई तो उसके पति ने उसे कई थप्पड़ मारे और नाक पर मुक्का भी जड़ दिया.

उसके ससुर और पॉपुलर बिल्डर्स (Popular Builders) से जुड़े उसके चाचा ने उसे उसके घर से निकाल दिया और धमकी दी कि अगर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया तो उसे मार दिया जाएगा. बाद में फिजु ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ विश्रामपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें