Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में नए भूमि अधिग्रहण (निषेध) अधिनियम के तहत 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

अहमदाबाद में नए भूमि अधिग्रहण (निषेध) अधिनियम के तहत 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

0
802

अहमदाबाद में 10 आरोपियों के खिलाफ जमीन हड़पने के मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें शीतल आइसक्रीम (Sheetal Ice Cream) के मालिक भी शामिल हैं. इन पर (Sheetal Ice Cream) नए गुजरात भूमि अधिग्रहण (निषेध) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सरखेज पुलिस स्टेशन में शिकायत के अनुसार, प्रणव शेठ ने पालड़ी निवासी अहमद पटेल (Sheetal Ice Cream) पर सरखेज में 8030 वर्ग मीटर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. शिकायत में कहा गया है कि शीतल डेयरी और लोकप्रिय शीतल आइसक्रीम (Sheetal Ice Cream) के मालिकों में से एक अहमद पटेल ने हड़पी गई जमीन पर अवैध रूप से दुकानें और एक मस्जिद बनाई हैं.

यह भी पढ़ें: पॉपुलर बिल्डर्स केस: घरेलू हिंसा और दहेज के मामले में मौनांग पटेल को मिली जमानत

जोन 7 के डीसीपी प्रेमसुख डेलू ने कहा कि पटेल (Sheetal Ice Cream) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

अन्य जमीन हड़पने के मामले

सोला पुलिस स्टेशन में दर्ज एक अन्य मामले में, सिद्धराजसिंह वघेला ने छह लोगों के खिलाफ जमीन हड़पने का मामला दर्ज कराया है जिनमें नाथाजी रामताजी, जालामजी रामताजी, लक्ष्मण रामताजी, राजाजी रामताजी, अशोक राजाजी, और लालजी राजाजी के नाम शामिल हैं. इन 6 लोगों पर सरकारी जमीन कब्जाने और उस जमीन पर निर्माण शुरू करने का आरोप है.

वहीं एलिस ब्रिज पुलिस में एलिस ब्रिज पंजरापोल में काम करने वाले एक सलाहकार रसिक नंदासन द्वारा तीसरा मामला दर्ज कराया गया है. शिकायत में विरजी देसाई, विपुल देसाई और बच्चुभाई चुनारा पर एलिसब्रिज में 3000 वर्ग मीटर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है.

इन तीनों पर वहां एक मवेशी शेड बनाने का आरोप है. वे पंजरापोल के परिसर में ही इसका निर्माण कर रहे थे. इसमें तीनों पर वहां पार्किंग के लिए शुल्क लेने और रेहड़ी वालों को किराए पर जगह देने के आरोप लगाए गए हैं. सभी आरोपियों के खिलाफ नए गुजरात भूमि अधिग्रहण (निषेध) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें