Gujarat Exclusive > गुजरात > गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तरायण के मौके पर की पतंगबाजी, श्री जगन्नाथजी मंदिर भी गए

गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तरायण के मौके पर की पतंगबाजी, श्री जगन्नाथजी मंदिर भी गए

0
362

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हर साल अपने परिवार के साथ उत्तरायण मनाते हैं. इस बार भी वह अहमदाबाद में उत्तरायण मना रहे हैं. उन्होंने शहर के थलतेज मेपल के पेड़ से स्थानीय लोगों के साथ पतंग उड़ाई. इससे पहले उन्होंने श्री जगन्नाथजी मंदिर में जाकर आरती भी की.

मकर संक्रांति के अवसर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को अहमदाबाद पहुंचे थे. उत्तरायण के मौके पर उन्होंने गुरुवार को पतंगबाजी की. पतंगबाजी के बाद अमित शाह ने मौके पर मौजूद लोगों के साथ सेल्फी भी ली. अमित शाह (Amit Shah) हर साल मकर संक्रांति के अवसर पर पतंगबाजी करते हैं. बता दें कि गुजरात में मकर संक्रांति के पर्व पर पतंगबाजी करने की परंपरा है.

यह भी पढ़ें: 20 महीने की धनिष्ठा ने दुनिया को अलविदा कहते हुए पांच लोगों की बचाई जिंदगी

पिछले साल अमित शाह (Amit Shah) ने अहमदाबाद में ही चार जगहों पर उत्तरायण मनाया था, जिनमें ग्वालियर रोड पर कनक्कल अपार्टमेंट, वड़ज और सरखेज शामिल थे. कोरोना के कारण राज्य सरकार ने दिशानिर्देश और नियम जारी किए हैं कि केवल परिवार के सदस्य ही छत पर पतंग उड़ा सकते हैं, जिससे अमित शाह इस बार अपने परिवार के साथ पतंगबाजी का आनंद लेते नजर आए.

 

पतंगबाजी के दौरान की फोटो अमित शाह (Amit Shah) ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट की. उन्होंने लिखा, जब आप गुजरात में उत्तरायण के दौरान हों तो आप पतंग उड़ाने से खुद को नहीं रोक सकते. अहमदाबाद में उत्तरायण मनाया. कुछ तस्वीरें शेयर कर रहा हूं.

जगन्नाथजी मंदिर में की आरती

इससे पहले गृहमंत्री (Amit Shah) ने अहमदाबाद के श्री जगन्नाथजी मंदिर में आरती उतारी. इस दौरान शाह के साथ मंदिर के पुजारी समेत कई लोग मौजूद रहे. अमित शाह द्वारा मंदिर में आरती करने का वीडियो जारी किया. वीडियो में शाह को श्री जगन्नाथजी की आरती करते हुए देखा जा सकता है.

 

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें