Gujarat Exclusive > गुजरात > राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी चंदा इकट्ठा कर रहा था युवक, सूरत पुलिस ने दबोचा

राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी चंदा इकट्ठा कर रहा था युवक, सूरत पुलिस ने दबोचा

0
1026

सूरत के एक व्यक्ति को अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए दान देने का आग्रह करके लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने उस युवक की पोल खोली है जो राम मंदिर (Ram Mandir) के नाम पर फर्जी तरीके से चंदा इकट्ठा कर रहा था.

मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला अमित पांडे सूरत के कपोदरा का निवासी है और वह फल बेचने का काम करता है. उसे राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए चंदा इकट्ठा करने के अभियान के बारे में पता चला जिसके लिए कोई भी दान कर सकता है. उसने कथित रूप से राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए दान मांगने के लिए कपोदरा में एक टेबल लगाई और यहां तक ​​कि किए गए दान के लिए वह रसीदें भी दे रहा था.

यह भी पढ़ें: नीति आयोग और वित्त मंत्रालय की आपत्ति के बावजूद अडानी को मिले 6 हवाई अड्डे!

विश्व हिंदु परिषद कार्यकर्ता कमलेश कयाडा को उस व्यक्ति के चंदा इकट्ठा करने के बारे में पता चला और उन्हें उस पर संदेह हुआ. उन्होंने इसकी पड़ताल शुरू कर दी.

कमलेश को उस क्षेत्र में राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए चंदा इकट्ठा करने की जिम्मेदारी दी गई थी और उन्होंने पुलिस को बताया कि वह अब तक इसे शुरू नहीं कर पाए हैं. इस बीच पांडे ने उत्तरायण के मौके पर कपोदरा में एक टेबल लगाई और मंदिर (Ram Mandir) के लिए चंदा मांगने लगा. जब पूछताछ की गई तो पांडे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद उसके खिलाफ सूरत पुलिस के पास मामला दर्ज कराया गया.

राम मंदिर के लिए इकट्ठा किया जा रहा चंदा

बता दें कि राम जन्मभूमि ट्रस्ट और विश्व हिंदु परिषद ने राम मंदिर के लिए धन इकट्ठा करने के लिए दो महीने के लंबे दान अभियान की योजना बनाई है और देश में 13 करोड़ परिवारों तक पहुंचने की योजना बनाई है.

योजना के मुताबिक, प्रत्येक व्यक्ति से 10 रुपये, 100 रुपये या 1000 रुपये का दान लिया जाएगा. रसीद में निर्माणाधीन राम मंदिर (Ram Mandir) की तस्वीर होगी. 2000 रुपये और अधिक देने वालों को एक अलग रसीद मिलेगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें