Gujarat Exclusive > यूथ > तांडव का विरोध: भाजपा नेता बोले- जीशान अयूब को माफ़ी मांगना होगा

तांडव का विरोध: भाजपा नेता बोले- जीशान अयूब को माफ़ी मांगना होगा

0
593

रिलीज होने के कुछ दिनों के अंदर ही अमेजन प्राइम की वेब सीरीज तांडव (Tandav) विवादों में घिर गई है. लगातार हिंदू संगठन इस सीरीज का विरोध कर रहे हैं और बैन करने की मांग कर रहे. सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया की वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandav) पर आरोप है कि इसमें हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है.

इसी बीच महाराष्ट्र बीजेपी के नेता राम कदम ने कहा है कि सीरीज (Tandav) में भगवान शिव का मजाक बनाने वाले हिस्से को हटाना होगा. उन्होंने कहा कि एक्टर जीशान अयूब को इसके लिए माफ़ी मांगनी होगी.

 

भाजपा नेता राम कदम ने ट्वीट किया, आखिरकार क्यों हर बार फिल्मों और वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को अपमानित करने का काम किया जाता है. ताजा उदाहरण नई वेब सीरीज ‘तांडव’ है. सैफ अली खान एक बार फिर ऐसी फिल्म या सीरीज़ का हिस्सा है जो हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाता है.

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शिवसेना की एंट्री, राउत बोले- हम जल्द कोलकाता पहुंच रहे

उन्होंने आगे लिखा, डायरेक्टर अली अब्बास जफर को सीरीज़ से भगवान शिव का मजाक बनाने वाला हिस्सा हटाना होगा. एक्टर जीशान अयूब को माफ़ी मांगना होगा. जब तक जरूरी बदलाव नही होते तब तक तांडव का बहिष्कार किया जाएगा.

 

राम कदम ने घाटकोपर पुलिस थाने में लिखित शिकायत कर सीरीज में निर्माता व निर्देशक और अभिनेताओं के खिलाफ एट्रोसिटी कानून के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है. वहीं बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने भी इस सीरीज के खिलाफ केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री,  प्रकाश जावडेकर को एक पत्र लिखा है और वेब सीरीज़ “तांडव” (Tandav) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

किस बात को लेकर है विवाद

दरअसल वेब सीरीज (Tandav) के पहले एपिसोड में जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए. उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, ‘नारायण-नारायण. प्रभु कुछ कीजिए. रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं. मुझे लगता है कि हमें भी कुछ नई स्ट्रेटेजी बना ही लेनी चाहिए.’ इस पर शिव के रूप में नजर आ रहे जीशान अय्यूब कहते हैं, ‘क्या करूं मैं तस्वीर बदल दूं क्या?’ इस पर मंच संचालक कहता है कि भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं. सीरीज (Tandav) के इसी हिस्से को लेकर विवाद खड़ा हुआ है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें