Gujarat Exclusive > देश-विदेश > गौतम गंभीर ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा में दिए 1 करोड़ रुपए

गौतम गंभीर ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा में दिए 1 करोड़ रुपए

0
319

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए चंदा के रूप में एक मोटी रकम भेंट की है. गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक करोड़ रूपए चंदे का चेक दिया है. उन्होंने ये चेक दिल्ली में स्वामी अवधेशानंद को सौंपा.

इस मौके पर पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि अंतत: एक पुराना मुद्दा खत्म हो गया है. इससे एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त होगा. मैंने और मेरे परिवार ने एक छोटा से योगदान दिया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन का उत्पादन कर रही सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि यह केवल एक मंदिर ही नहीं बल्कि करोड़ों भारतीयों की आस्था का प्रतीक है और इस शुभ काम में अपना सहयोग दे पाना मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है. एक शानदार राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना रहा है.  अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण से अयोध्या और आसपास के इलाक़ों में टुरिज्म भी बढ़ेगा और बहुत से लोगों को रोजगार मिलेगा.

उन्होंने (Gautam Gambhir) कहा कि वो प्रधानमंत्री मोदी का दिल से धन्यवाद करते हैं जिनके अथक प्रयासों से हम इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन पा रहे हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पिछले साल अगस्त में भूमि पूजन किया था.

कई लोगों ने दिया चंदा

गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण के लिए लोग बढ-चढ़कर सामने आ रहे हैं. कई नेता और अभिनेताओं ने मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर चंदा दिया है. इनमें देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई हस्तियों ने चंदा दिए हैं. इतना ही नहीं आरएसएस के कार्यकर्ता मंदिर निर्माण में आम जनता का सहयोग लेने के लिए गली-गली जाकर चंदा एकत्र कर रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें