Gujarat Exclusive > राजनीति > गणतंत्र दिवस हिंसा पर भड़के शाहनवाज हुसैन, कहा- भड़काने वाले लोग अब दे रहे ज्ञान

गणतंत्र दिवस हिंसा पर भड़के शाहनवाज हुसैन, कहा- भड़काने वाले लोग अब दे रहे ज्ञान

0
696

भारत कल जब अपने 72वें गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा था उसी दिन राजधानी दिल्ली में ऐसी घटना घटित हुई जिसे भारत के इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा. BJP leader Delhi violence

दरअसल मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने का ऐलान किया था.

दिल्ली पुलिस ने रैली को लेकर रूट और समय तय किया था. लेकिन किसान तय समय से पहले दिल्ली में जबरदस्ती घुस गए. BJP leader Delhi violence

किसानों के घुसने के बाद से उम्मीद जताई जाने लगी की आज कुछ बुरा होने वाला है.

लाल किले पर फहराया था झंडा

दोपहर के 12 बजने के साथ दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसान और पुलिस के बीच कई जगह झड़प हुई. BJP leader Delhi violence

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस का गोला छोड़ा कई इलाकों में लाठीचार्ज किया कुछ इलाकों में प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस पर पथराव भी किया.

इन सभी के बीच पुलिस द्वारा तय रूट से हटकर कुछ किसान लालकिला तक पहुंच गए और अपना झंडा फहरा दिया. अब इस मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है.

भाजपा नेता ने कहा भारत पर किया गया हमला  BJP leader Delhi violence

इस मामले को लेकर भाजपा नेता शाहनवाज शेख ने कहा कि जो शंका थी वो सही साबित हुई. किसान संगठन बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे कि अनुशासन रहेगा कि हम जश्न में शामिल हो रहे हैं.

यह जश्न था या गणतंत्र दिवस के दिन भारत पर हमला था? इन्होंने लाल किले को अपवित्र किया है. इस सबके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. BJP leader Delhi violence

शाहनवाज हुसैन ने किसान नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि उकसाने का काम तो किसान संगठन के नेताओं ने किया. किसान संगठन का हर नेता सिर्फ भड़काने में लगा हुआ था.

अब जब ये घटना घट गई तब वे तरह-तरह का ज्ञान दे रहे हैं. BJP leader Delhi violence

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-violence-police-pc/