Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नोएडा में खुला माइक्रोसॉफ्ट का नया ऑफिस है ताजमहल जैसा, देखें तस्वीरें

नोएडा में खुला माइक्रोसॉफ्ट का नया ऑफिस है ताजमहल जैसा, देखें तस्वीरें

0
706

दिग्गज कंपनी Microsoft ने नोएडा में अपना नया आलीशान ऑफिस खोला है. इसकी खूबसूरती देखकर आपको ताजमहल की याद आ जाएगी. Microsoft का यह ऑफिस इंजीनियरिंग और इनोवेशन के लिए है. कंपनी ने इसे इंडिया डेवलपमेंट सेंटर एनसीआर (IDC NCR) नाम दिया है.

देश के अंदर ये Microsoft की तीसरी फैसिलिटी है. इसके अलावा कंपनी की बेंगलुरु और हैदराबाद में दो और फैसिलिटी हैं. एनसीआर के माइक्रोसॉफ्ट के इस ऑफिस की तस्वीरें देखकर हर कोई मोहित हो रहा है.

Microsoft Office

यह भी पढ़ें: अयोध्या में बनने वाली मस्जिद चंदा देना और वहां नमाज पढ़ना हराम: ओवैसी

ताजमहल जैसा खूबसूरत

Microsoft का एनसीआर का ये ऑफिस ताजमहल से प्रेरित है और उसी की तर्ज पर बना है. ऐसा सिर्फ तस्वीरें देखकर ही नहीं लगता, बल्कि ऑफिस के अंदर ताजमहल की बड़ी सी तस्वीर भी है. ताजमहल की तरह से इसे बनाया भी गया है.

Microsoft Office

Microsoft ऑफिस अंदर से काफी चमकदार है और खूबसूरत है. आईडीसी एनसीआर में माइक्रोसॉफ्ट की टीम डिजिटल इनोवेशन के लिए काम करेगी. वैसे कुछ लोगों को माइक्रोसॉफ्ट का ये ऑफिस ताजमल से भी सुंदर लग सकता है, क्योंकि ये बहुत ही चमकदार और सुंदर दिख रहा है.

Microsoft Office

भारतीय इंजीनियर्स ने बनाया

साथ ही यहां क्लाउड, आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस और एंटरप्राइज सॉल्यूशन और गेमिंग के लिए काम होगा. कंपनी के दावे के मुताबिक इस ऑफिस का निर्माण स्थानीय चीजों से हुआ है. माइक्रोसॉफ्ट के इस आलिशान ऑफिस को भारतीय इंजीनियर्स ने ही डिजाइन किया है. ऑफिस के गुंबद संगरमरर के हैं.

Microsoft के इस नोएडा वाले ऑफिस को बनाते वक्त बिजली और पानी के संरक्षण समेत कम कार्बन डाई ऑक्साइड के उत्सर्जन को भी ध्यान में रखा है. यानी आधुनिकता के इस जमाने में प्रकृति का भी अच्छे से ध्यान रखा गया है. उधर सोशल मीडिया पर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के इस ऑफिस की खूब चर्चा हो रही है. इसकी तस्वीरों को लोग खूब शेयर कर रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें