Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान आंदोलन: शक की बुनियाद पर पुलिस ने लगाया बैरिकेड्स, लगा ट्रैफिक जाम

किसान आंदोलन: शक की बुनियाद पर पुलिस ने लगाया बैरिकेड्स, लगा ट्रैफिक जाम

0
312

मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर जारी किसानों का आंदोलन 68वें दिन में प्रवेश कर चुका है.

दिल्ली में होने वाली हिंसा के बाद किसान आंदोलन धीरे-धीरे धीमा पड़ता नजर आ रहा है. जिसके बाद गाजीपुर बॉर्डर किसानों के आंदोलन का केंद्र बन गया है. Delhi traffic jam

किसानों ने पहले ऐलान किया था कि 1 फरवरी को संसद मार्च निकालेंगे इसको मद्देनजर रखते हुए पुलिस ने जगह-जगह पर बैरिकेड्स लगा दिया है.

क्यों लगा है दिल्ली में जाम

दिल्ली पुलिस दिल्ली में आने वाले तमाम रास्तों पर बैरिकेड्स लगाकर यहां से आने जाने वाली तमाम गाड़ियों की गहराई से चेक कर रही है. Delhi traffic jam

दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई से राजधानी दिल्ली में आने वाले लोगों को भारी ट्रैफिर जाम का सामना करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि ट्रैक्टर रैली में भड़की हिंसा के बाद प्रदर्शनकारी किसान संगठनों को अपनी रणनीति बदल दी थी.

किसान संगठनों ने 1 फरवरी को संसद मार्च नहीं करने का ऐलान किया था. बावजूद इसके दिल्ली में होने वाली हिंसा के बाद पुलिस चौकन्नी नजर आ रही है.

विपक्ष पर टिकैत ने साधा निशाना Delhi traffic jam

दिल्ली में होने वाली हिंसा के बाद किसान आंदोलन खत्म होता नजर आ रहा था. लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत के आंसू ने ऐसा कमाल किया कि आंदोलन एक बार फिर जीवित हो उठा.

इस दौरान कई सियासी पार्टी से जुड़े लोगों ने राकेश टिकैत से मुलाकात कर उनको समर्थन दिया था. Delhi traffic jam

लेकिन इस बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक सरकार बात नहीं करेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

विपक्ष यहां पर वोट तलाशने नहीं आए. विपक्ष यहां हमदर्दी के लिए आता है. हम कोई चुनाव नहीं लड़ रहे हैं.

गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. Delhi traffic jam

किसान और सरकार के बीच ठनी रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही. राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डटे किसान पिछले दो माह से ज्यादा समय से आंदोलन कर रहे हैं.

एक तरफ किसान जहां कानून को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं वहीं दूसरी तरफ सरकार बातचीत के जरिए मामले का कोई बीच का हल निकालने की कोशिश कर रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/myanmar-military-coup/