Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राज्यसभा में किसान आंदोलन पर हंगामा, कार्यवाही 11:30 बजे तक के लिए स्थगित

राज्यसभा में किसान आंदोलन पर हंगामा, कार्यवाही 11:30 बजे तक के लिए स्थगित

0
564

मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों का मुद्दा एक बार फिर से राज्यसभा में विपक्ष ने उठाया. विपक्ष ने कृषि कानून के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन पर चर्चा के लिए नोटिय दिया था.

लेकिन राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने कहा कि कृषि कानूनों पर आज नहीं बल्कि कल चर्चा की जाएगी. Rajya Sabha proceedings adjourned

इससे नाराज होकर विपक्ष ने जमकर सदन में हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए वॉकआउट कर दिया.

राज्यसभा की कार्यवाही 11.30 तक स्थगित

चर्चा की मांग खारिज होने से नाराज विपक्ष ने जमकर सदन में हंगामा किया जिसे देखते हुए राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही को 11:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है.

विपक्ष के हंगामे पर राज्यसभा अध्यक्ष ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना में प्रश्न काल को हटाने पर पहले विपक्ष ने इसे लोकतंत्र की हत्या कहा था.

लेकिन अब उसी प्रश्न काल में काम की जगह हंगामा किया जा रहा है. Rajya Sabha proceedings adjourned

आप संसद ने कहा किसानों के मुद्दों पर चर्चा नहीं तो सदन चलाने का क्या मतलब Rajya Sabha proceedings adjourned

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि सदन में सबसे पहले तीनों काले कानून वापस लेने पर चर्चा होनी चाहिए.

यहां अगर हम किसान के मुद्दे नहीं उठा सकते तो सदन चलाने का मतलब क्या है. Rajya Sabha proceedings adjourned

गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. किसान और सरकार के बीच ठनी रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही.

राजधानी दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डटे किसान पिछले दो माह से ज्यादा समय से आंदोलन कर रहे हैं. Rajya Sabha proceedings adjourned

एक तरफ किसान जहां कानून को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं वहीं दूसरी तरफ सरकार बातचीत के जरिए मामले का कोई बीच का हल निकालने की कोशिश कर रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-27/