Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा के रामराज्य के संकल्प पर सवाल, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम पर स्वामी का तंज

भाजपा के रामराज्य के संकल्प पर सवाल, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम पर स्वामी का तंज

0
370

मोदी सरकार भारत में रामराज्य कायम करने का दावा कर रही है. लेकिन भारत में रामराज्य कैसे कायम होगा जब भाजपा के नेता ही सवाल खड़ा कर रहे हैं.

देश में बीते कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. BJP MP Subramaniam Swami

आसमान को छूते पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा शुरू कर दिया है.

अपनी ही सरकार के खिलाफ स्वामी ने खोला मोर्चा  BJP MP Subramaniam Swami

भाजपा के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के रेट को लेकर अनोखे अंदाज में ट्वीट कर हमला बोला.

स्वामी ने भारत में पेट्रोल के रेट की तुलना नेपाल और श्रीलंका के रेट से करते हुए रामराज्य की कल्पना पर सवाल खड़ा कर दिया है. BJP MP Subramaniam Swami

उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा “राम के भारत में पेट्रोल की कीमत 93 रुपये, सीता के नेपाल में पेट्रोल की कीमत 53 रुपये और रावण की लंका में पेट्रोल की कीमत 51 रुपये है.”

 

बजट में भी नहीं मिली राहत

गौरतलब है कि कोरोना संकट काल में पेश होने वाले आम बजट में उम्मीद जताई जा रही थी कि सरकार के बहीखाते से आम आदमियों को बड़ी राहत मिलेगी. BJP MP Subramaniam Swami

बजट से पहले लोग उम्मीद कर रहे थे कि कुछ ऐसी व्यवस्था की गई होगी, जिससे लोगों की जेब में अधिक पैसे बचें और कोरोना की वजह से लोगों को जो अतिरिक्त खर्च हुआ है, उसकी भरपाई हो सके.

लेकिन वित्त मंत्री ने बजट पेश करते हुए पेट्रोल पर 2.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4 रुपये प्रति लीटर का फार्म इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपमेंट सेस लगाने का प्रस्ताव किया है.

गौरतलब है कि देश में पिछले 3 तीन दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है.

लेकिन कोरोना वैश्विक महामंदी के बीच कच्चे तेल के दामों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. BJP MP Subramaniam Swami

बावजूद इसके राज्य सरकारें कोरोना की वजह से लागू किए गए तालाबंदी के बाद खाली तिजोरी को भरने के लिए तेल के दामों में अपने स्तर पर इजाफा कर रही हैं.

भारत ने एक वक्त ऐसा भी देखा है जब इतिहास में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल से भी महंगा हो गया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/priyanka-rahul-modi-government-attack/