Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान आंदोलन के मुद्दे पर राज्यसभा में भारी हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

किसान आंदोलन के मुद्दे पर राज्यसभा में भारी हंगामा, कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

0
359

बजट सत्र के बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार को शुरू हुई लेकिन राज्यसभा (Rajya Sabha) में सुबह से ही हंगामा देखने को मिला. विपक्षी सांसद लगातार किसानों की मांगों पर चर्चा को लेकर आवाज उठाते रहे लेकिन उनकी मांग नहीं मानी गई. अंत में राज्यसभा (Rajya Sabha) अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई.

पहले सद (Rajya Sabha)न की कार्यवाही सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक के लिए स्थगित की गई थी और फिर जब दोबारा 12.30 बजे एक बार जब कार्यवाही शुरू हुई तो जय जवान, जय किसान के नारे लगने लगे.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा में किसान आंदोलन पर हंगामा, कार्यवाही 11:30 बजे तक के लिए स्थगित

इसके बाद उपसभापति ने कहा कि कल से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करने जा रहे हैं, अभी आप अपनी सीटों पर जाएं. लेकिन विपक्षी सांसद नहीं माने और नारेबाजी करते रहे. ये देखते हुए सदन (Rajya Sabha) की कार्यवाही कल सुबह (बुधवार) 9 बजे तक स्थगित कर दी गई.

किसानों के मुद्दे पर बहस कराने की मांग

मोदी सरकार द्वारा लागू तीनों कृषि कानूनों का मुद्दा एक बार फिर से राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष ने उठाया. विपक्ष ने कृषि कानून के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन पर चर्चा के लिए नोटिय दिया था.

लेकिन राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने कहा कि कृषि कानूनों पर आज नहीं बल्कि कल चर्चा की जाएगी. इससे नाराज होकर विपक्ष ने जमकर सदन में हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए वॉकआउट कर दिया.

चर्चा की मांग खारिज होने से नाराज विपक्ष ने जमकर सदन (Rajya Sabha) में हंगामा किया जिसे देखते हुए राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही को 11:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. विपक्ष के हंगामे पर राज्यसभा अध्यक्ष ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना में प्रश्न काल को हटाने पर पहले विपक्ष ने इसे लोकतंत्र की हत्या कहा था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें