Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 13 हजार के करीब नए मामले, 107 लोगों की मौत

भारत में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 13 हजार के करीब नए मामले, 107 लोगों की मौत

0
609

बीते दिनों कोरोना के दैनिक मामलों में कमी दर्ज होने के बाद नए मामलों ने एक बार फिर तेजी पकड़ लगी है. India corona update news

जहां एक तरफ कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि भारत जल्द ही कोरोना के खिलाफ जारी जंग को जीत जाएगा.

लेकिन दैनिक मामलों में एक बार फिर दर्ज हो रही वृद्धि ने चिंता बढ़ा दी है. दैनिक मामलों में पहले के मुकाबले कमी तो जरूर दर्ज की जा रही है लेकिन इतनी नहीं की राहत की सांस ली जा सके.

दैनिक मामलों में फिर दर्ज हुआ उछाल India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 13 हजार के करीब नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं इस दौरान 107 लोगों की मौत भी दर्ज की गई. India corona update news

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक करोड़ सात लाख 90 हजार 183 पहुंच गई है. वहीं इस वायरस की वजह से एक लाख 54 हजार 703 लोगों की मौत हो चुकी है.

44 लाख लोगों को दी गई वैक्सीन India corona update news

देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली गिरावट के बाद एक्टिव मामलों की संख्या घटकर एक लाख 55 हजार के करीब रह गई है. यानी सिर्फ इतने लोगों का इन दिनों इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अबतक करीब साढ़े 44 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 7,42,841 कोरोना जांच की गई है. India corona update news

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात में कोरोना के नए मामले लगातार 300 से नीचे दर्ज किए जा रहे हैं जबकि देश में भी अब 10 हजार के करीब नए मामले सामने आ रहे हैं. India corona update news

पिछले 24 घंटों के दौरान, राज्य में 283 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण 2 मौतें हुईं. कोरोना से राज्य में 4391 लोगों को मौत हो चुकी है.

राज्य में पिछले 24 घंटों में 528 लोगों को छुट्टी दी गई. इसके साथ ही कोरोना को हराने वाले लोगों की कुल संख्या 2,55,059 हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/priyanka-gandhi-convoy-accident/