Gujarat Exclusive > राजनीति > राज्यसभा में दिग्विजय बोले- वाह जी महाराज, सिंधिया ने कहा- आपका ही आशिर्वाद

राज्यसभा में दिग्विजय बोले- वाह जी महाराज, सिंधिया ने कहा- आपका ही आशिर्वाद

0
484

आज राज्यसभा (Rajya Sabha) में तीन नए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया आमने सामने आ गए. इस दौरान दोनों के बीच हाजिर-जवाबी देखने को मिली.

दरअसल, राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए राज्यसभा (Rajya Sabha) में सिंधिया ने कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और पिछले छह सालों में उनकी आय बढ़ाने के लिए विभिन्न कदम उठाये गये हैं.

यह भी पढ़ें: कल से भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट, विश्व चैंपियनशिप के फाइनल की फिराक में उतरेगी ‘विराट सेना’

सिंधिया ने नए कृषि कानूनों का बचाव करते हुए कहा,

किसान देश के लिए रीढ़ की हड्डी और अन्नदाता हैं और वे अपना ही नहीं पूरे विश्व का पेट भरते हैं. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया कहा कि 2019 का कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र पढ़ें. उस समय के हमारे कृषि मंत्री शरद पवार साल 2010 में हर एक मुख्यमंत्री को उन्होंने पत्र लिखा. इसी संदर्भ में जुबान बदलने की आदत हमें बदलनी होगी. चित्त भी मेरा, पट भी मेरा.

राज्यसभा (Rajya Sabha) में सिंधिया के भाषण खत्म होते ही दिग्विजय सिंह सदन में खड़े हुए. उन्होंने कहा,

सभापति महोदय मैं आपके माध्यम से माननीय सिंधिया जी को धन्यवाद देता हूं. जितने अच्छे ढ़ंग से वे यूपीए सरकार में सरकार का पक्ष रखते थे. उतने ही अच्छे ढ़ंग से उन्होंने आज बीजेपी का पक्ष रखा. आपको बधाई हो. वाह जी महाराज वाह.

इस पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यह सब आपका आशीर्वाद है. इस पर दिग्विजय बोले- हमारा आशीर्वाद आपके साथ था और आगे भी रहेगा.

राजद ने निकाली भड़ास

इससे पूर्व राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान राजद सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने आज राज्यसभा (Rajya Sabha) में नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली.  उन्होंने किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली सीमा पर की गई भारी बैरिकेडिंग, कंटीले तारों से घेराबंदी पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने सदन (Rajya Sabha) से पूछा कि अगर जेपी इस तरह की कंटीली तारों को देखते तो क्या सोचते?

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें