Gujarat Exclusive > राजनीति > ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान: राहुल गांधी

ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान: राहुल गांधी

0
452

कोरोना संकटकाल में मोदी सरकार ने जब से केंद्रीय बजट पेश किया है. एनडीए के विरोधी दल लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं. Rahul Gandhi budget Modi government attacked

इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त वर्ष 2021-22 के बजट को लेकर केंद्र सरकार पर फिर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान. Rahul Gandhi budget Modi government attacked

बजट पर राहुल गांधी ने बोला हमला Rahul Gandhi budget Modi government attacked

मोदी सरकार के बजट 2020-21 में बड़े-बड़े वादे कर हर वर्ग के लोगों को खुश करने की कोशिश की, लेकिन देश की मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को मोदी सरकार का बजट पसंद नहीं आया.

बजट को लेकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिनों दिशाहीन बताया था. लेकिन राहुल ने केंद्रीय बजट को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है.

उन्होंने कर लिखा “बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती, ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए, 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान!”

अन्य विपक्षी दल भी बोल चुके हैं हमला  Rahul Gandhi budget Modi government attacked

नवाब मलिक भी बजट को लेकर सरकार पर बोल चुके हैं हमला. नवाब मलिक ने कहा कि कल जब बजट पेश हुआ तो लोगों के मन में सवाल खड़ा हुआ कि ये देश का बजट है या भाजपा का घोषणा पत्र.

जिन राज्यों में चुनाव है वहां योजनाओं का ऐलान किया गया. भाजपा की राजनीति चुनावी राजनीति है, सरकार का उपयोग चुनाव के लिए किया जाता है.

इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता. Rahul Gandhi budget Modi government attacked

राहुल गांधी बजट को लेकर इससे पहले भी मोदी सरकार पर हमला बोल चुके हैं. बीते दिनों उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि मोदी के ‘मित्र’ केंद्रित बजट में- किसान को पेट्रोल-डीज़ल के ज़्यादा दाम देने होंगे और कोई आर्थिक मदद भी नहीं मिलेगी.

तीन कृषि-विरोधी क़ानूनों से कुचले जाने के बाद देश के अन्नदाता पर एक और वार!, Rahul Gandhi budget Modi government attacked

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था मोदी के ‘मित्र’ केंद्रित बजट का मतलब है- विषम परिस्थितियों में चीन से जूझ रहे जवानों को सहायता नहीं. देश की रक्षा करने वालों के साथ विश्वासघात!

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mia-khalifa-tweets/