Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि आज, पढ़ें PM मोदी के संबोधन की मुख्य बातें

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि आज, पढ़ें PM मोदी के संबोधन की मुख्य बातें

0
580

भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज पुण्यतिथि है. भाजपा इस दिन को ‘समर्पण दिवस’ के रूप में मनाती है. Pandit Deendayal Upadhyay PM Modi

1951 में भारतीय जनसंघ की नींव उन्होंने रखी थी. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं और सांसदों को संबोधित किया.

समर्पण दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी ने दीनदयाल उपाध्याय की जीवन और उनके बलिदान पर बीजेपी सांसदों को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को किया संबोधित Pandit Deendayal Upadhyay PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं और सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि दीनदयाल उपाध्याय जी हमें हमेशा प्रेरणा देते रहे हैं. आज भी उनके विचार उतने ही प्रासंगिक हैं और आगे भी रहेंगे.

जहां भी मानवता के कल्याण की बात होगी उनका एकात्म मानव दर्शन प्रासंगिक रहेगा. Pandit Deendayal Upadhyay PM Modi

सत्ता की ताकत से आपको सीमित सम्मान ही मिल सकता है लेकिन विद्वान का सम्मान हर जगह होता है. दीनदयाल जी इस विचार के जीते जागते उदाहरण हैं.

कोरोना काल में देश ने अंत्योदय की भावना को सामने रखा. आत्मनिर्भरता से एकात्म मानव के दर्शन को भी सिद्ध किया.

उपाध्याय जी हमें हमेशा प्रेरणा देते रहे हैं

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोरोना काल में देश ने अंत्योदय की भावना को सामने रखा और अंतिम पायदान पर खड़े हर गरीब की चिंता की.

आत्मनिर्भरता की शक्ति से देश ने एकात्म मानव दर्शन को भी सिद्ध किया, पूरी दुनिया को दवाएं पहुंचाईं, और आज वैक्सीन पहुंचा रहा है. Pandit Deendayal Upadhyay PM Modi

भाजपा सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि
हम राजनीति में सर्वसम्मति को महत्व देते हैं. मैंने संसद में कहा था कि बहुमत से सरकार चलती है लेकिन देश सहमति से चलता है. हम सिर्फ सरकार चलाने नहीं आए हैं, देश को आगे ले जाने आए हैं.

हम चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ लड़ते हैं इसका यह मतलब नहीं कि हम एक दूसरे का सम्मान नहीं करते.

आज जब देश में इतने सकारात्मक बदलाव हो रहे हैं तो सभी भारतीयों को गर्व और सीना चौड़ा होता है. हमें गर्व है कि हम अपने महापुरुषों के सपनों को पूरा कर रहे हैं.

हमारी विचारधारा देशभक्ति से प्रेरित होती है और देशहित के लिए होती है. हमारी राजनीति में भी राष्ट्रनीति सर्वोपरि है. Pandit Deendayal Upadhyay PM Modi

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ncr-gujarat-cbi-raid/