Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उद्धव और राज्यपाल में ठनी रार, महाराष्ट्र सरकार ने विमान के इस्तेमाल की नहीं दी मंजूरी

उद्धव और राज्यपाल में ठनी रार, महाराष्ट्र सरकार ने विमान के इस्तेमाल की नहीं दी मंजूरी

0
565

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच शुरू होने वाला विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. Maharashtra Governor not approve use aircraft

बीते दिनों मंदिर और पूजा स्थलों के खोलने की मांग को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच वाद-विदाद शुरू हो गया था. यह विवाद इतना बढ़ गया था कि सेक्युलरिज़्म और हिंदुत्व तक पहुंच गई थी. Maharashtra Governor not approve use aircraft

जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे मेरे हिंदुत्व के लिए मुझे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं. यह मामला तो खत्म हो चुका है लेकिन मनमुटाव अभी भी जारी है.

सरकारी विमान से जाने की राज्यपाल को नहीं मिली अनुमति Maharashtra Governor not approve use aircraft

ताजा मामला है प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी उत्तराखंड के देहरादून जाना चाहते थे. वह मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे और सरकारी विमान में जाकर बैठ गए.

कुछ देर इंतजार करने पर जब विमान ने उड़ान नहीं भरी तो उन्होंने पूछताछ की तब जाकर पता चला कि सरकार की ओर से कोई सूचना नहीं मिली है.

इसकी अनुमति मुख्यमंत्री के तहत आने वाले सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा दी जाती है. मामला सामने आने के बाद भगत सिंह कोश्यारी विमान से उतरे और वीआईपी जोन में जाकर बैठ गए.

एयरपोर्ट पर घंटों करना पड़ा इंतजार Maharashtra Governor not approve use aircraft

करीब आधे घंटा तक वह एयरपोर्ट पर मौजूद वीआईपी जोन में बैठे रहे. उसके कुछ देर बाद वह खुद एक कमर्शियल फ्लाइट बुक कर देहरादून के लिए रवाना हुए.

माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में अब इस मामले पर सियासी सरगर्मियां तेज हो सती है. इस मामले पर ठाकरे सरकार को विपक्षी दल घेरने की कोशिश करेगी.

गौरतलब है कि बीते साल अनलॉक प्रक्रिया के दौरान महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी राज्य भर में मंदिर खोलने के लिए सांकेतिक भूख हड़ताल कर रही थी.

इसपर राज्यपाल ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री के हिंदुत्व पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि ‘क्या आप अचानक से सेक्युलर हो गए?’ इसपर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक जवाब भेजा गया.

जिसमें उद्धव ठाकरे ने कहा है कि ‘पत्र में मेरे हिंदुत्व का उल्लेख करना गलत है. हिंदुत्व के लिए मुझे आपके सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. Maharashtra Governor not approve use aircraft

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pandit-deendayal-upadhyay-pm-modi/