Gujarat Exclusive > राजनीति > राज्यसभा में अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को दी खुली चुनौती, बताओ कहां लिखा है MSP बंद होगी

राज्यसभा में अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को दी खुली चुनौती, बताओ कहां लिखा है MSP बंद होगी

0
343

संसद के बजट सत्र का आज 12वां दिन है इन दिनों राज्यसभा में बजट पर चर्चा जारी है. Anurag Thakur Congress Challenge Agricultural Law

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बजट का समर्थन करते हुए कहा कि इस बजट में आत्मनिर्भर और मजबूत भारत की झलक दिखती है. Anurag Thakur Congress Challenge Agricultural Law

इतना ही नहीं सदन में ठाकुर ने कांग्रेसी नेताओं पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग किसानों को नए कृषि कानूनों को लेकर भ्रमित कर रहे हैं.

बजट में आत्मनिर्भर और मजबूत भारत की झलक Anurag Thakur Congress Challenge Agricultural Law

राज्यसभा में बजट सत्र पर जारी चर्चा में हिस्सा लेते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस बजट में आशा दिखती है. आशा एक नए भारत और आत्मनिर्भर भारत की.

इसमें विशेष तौर पर देखा जाए तो पूंजीगत व्यय में 34.5 प्रतिशत की वृद्धि की गई है जो अपने आप में रिकॉर्ड है. Anurag Thakur Congress Challenge Agricultural Law

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि बजट में 65,000 करोड़ का एक बड़ा हिस्सा पीएम किसान योजना में दिया गया है.

विपक्ष कहते हैं कि कृषि कानून काला कानून है जिसकी नज़र ही काली होगी तो सोच भी वैसी ही होगी. किसानों की आय दोगुनी करने के लिए ही इस कानून को लाया गया है.

राज्यसभा में अनुराग ठाकुर ने दी खुली चुनौती Anurag Thakur Congress Challenge Agricultural Law

इतना ही नहीं इस मौके पर उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दल के नेताओं को मेरी खुली चुनौती है कि बताए कृषि कानून में कहां लिखा है कि मंडी और MSP बंद हो जाएगी.

आप अपनी राजनीति के लिए किसानों को मत इस्तेमाल कीजिए. हमने किसानों की आय को दोगुना करने का काम लिया है तो इसे करके ही छोड़ेंगे.

गौरतलब है कि कल निचले सदन में बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा था कि यह किसानों का आंदोलन नहीं है, यह देश का आंदोलन है.

किसान सिर्फ रास्ता दिखा रहा है. एक आवाज़ पूरे देश से ‘हम दो हमारे दो’ की सरकार के खिलाफ उठने जा रहा है.

किसान एक इंच पीछे नहीं हटने वाला, किसान आपको हटा देगा. आपको क़ानून वापस लेना ही होगा. Anurag Thakur Congress Challenge Agricultural Law

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bjp-counterattack-on-rahul-gandhi/