Gujarat Exclusive > राजनीति > तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी ने RSS पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- देश को बर्बाद करने की हो रही कोशिश

तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी ने RSS पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- देश को बर्बाद करने की हो रही कोशिश

0
278

पांच राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का चुनाव आयोग ने ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सियासी सरगर्मियां भी तेज हो गई है. Rahul gandhi rss allegation

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए थुथुकुडी जिले पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और RSSपर जमकर हमला बोला.

संघ और भाजपा पर राहुल गांधी ने लगाया गंभीर आरोप Rahul gandhi rss allegation

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार संवैधानिक संस्थाओं का गलत इस्तेमाल कर रही है इसीलिए लोगों का संसद और न्यायपालिका पर भरोसा नहीं कर रही.

उन्होंने आगे कहा कि संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है तो राष्ट्र अशांत होता है. पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है.

दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है क्योकि एक संस्था RSS हमारे देश के संस्थागत संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रही है.

संविधान और संस्कृति पर हमला Rahul gandhi rss allegation

तमिलनाडु थुथुकुडी में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि धर्मनिरपेक्षता हमारी संस्कृति और इतिहास की बुनियाद है.

इस देश में धर्मनिरपेक्षता पर हमला हो रहा है. RSS और बीजेपी इसका नेतृत्व कर रहे हैं. Rahul gandhi rss allegation

यह सिर्फ संविधान पर हमला नहीं है बल्कि इतिहास और संस्कृति पर भी हमला है. इसे रोकना बहुत जरुरी है.

तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चीन ने भारत के कुछ स्ट्रेटेजिक इलाकों पर कब्ज़ा किया है.

पहले उन्होंने डोकलाम में आइडिया को टेस्ट किया, उन्होंने देखा कि भारत ने प्रतिक्रिया नहीं की. फिर उन्होंने अपने उस आइडिया को लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश में दोहराया.

इस सरकार में देपसांग में हमारी जमीन वापस नहीं आएगी. Rahul gandhi rss allegation

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-toy-fair-inaugurated/