Gujarat Exclusive > देश-विदेश > फिर डराने लगा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 23 हजार से ज्यादा नए मामले

फिर डराने लगा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 23 हजार से ज्यादा नए मामले

0
415

देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में बीते कुछ दिनों से वृद्धि दर्ज की जा रही है. नए मामलों में दर्ज की जा रही वृद्धि के बाद ऐसा माना जा रहा है कि देश में एक बार फिर कोरोना अपना कहर बरपा कर सकता है. India corona update news

दैनिक मामलों में दर्ज हुई वृद्धि के बाद 15 मार्च से महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में लॉकडाउन का ऐलान किया है. India corona update news

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रायल की ओर चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है. देश में बीते 24 घंटों में 23 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं.

मौजूदा साल में सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 23,285 नए मामले दर्ज किए हैं. जबकि इस दौरान 117 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 13 लाख 8 हजार के पार पहुंच गई है. India corona update news

जबकि 126 नई मौतों के बाद देश में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 58 हजार 306 हो गई है.

एक्टिव मामलों की संख्या में वृद्धि का सिलसिला जारी India corona update news

साल 2021 में पहली बार हुआ है जब एक दिन में 23,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. India corona update news

बीते कुछ दिनों से डिस्चार्ज किए गए लोगों की तुलना में नए रोगियों की संख्या में वृद्धि दर्ज होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1 लाख 97 हजार के पार पहुंच गई है.

देश में अब तक 1 करोड़ 9 लाख 53 हजार 303 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

गुजरात में कोरोना की स्थिति India corona update news

गुजरात में फिर से कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. राज्य में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है. बीते कुछ दिनों से हर दिन नए मामलों में बड़ी वृद्धि हो रही है.

गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में 710 नए मामले सामने आए हैं. लगभग तीन महीने के बाद राज्य में एक ही दिन में इतने मामले सामने आए हैं.

खासकर महानगरीय क्षेत्रों में दैनिक मामलों में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है. लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आई है कि पिछले 24 घंटों में राज्य में एक भी मौत नहीं दर्ज की गई.

जबकि 451 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. India corona update news

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jamnagar-municipal-corporation-mayor-name-announced/