Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- बंगाल में बनेगी भाजपा की सरकार

ममता पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा- बंगाल में बनेगी भाजपा की सरकार

0
533

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा एक्शन मोड में आ गई है. भाजपा सबसे ज्यादा फोकस पश्चिम बंगाल पर दे रही है. Bengal PM Modi election rally address

ममता को उनके ही गढ़ में मात देने के लिए लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल का दौरा कर रहे हैं. गुरुवार को पीएम मोदी ने पुरुलिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर जमकर हमला बोला. Bengal PM Modi election rally address

इतना ही नहीं उन्होंने पुरुलिया के पिछड़ेपन के लिए ममता सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

लोकसभा में TMC हाफ और इस बार पूरी साफ

पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल के लोग बहुत पहले से कह रहे हैं- लोकसभा में TMC हाफ और इस बार पूरी साफ. Bengal PM Modi election rally address

लोगों का इरादा देख, दीदी अपनी खीज मुझ पर निकाल रही हैं. लेकिन हमारे लिए तो देश की करोड़ों बेटियों की तरह दीदी भी भारत की एक बेटी हैं, जिनका सम्मान हमारे संस्कारों में बसा है.

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल के तुष्टिकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद, अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही हैं.

ये हृदय परिवर्तन नहीं है, ये हारने का डर है. ये बंगाल की जनता की नाराजगी है, जो दीदी से ये सब करवा रही है.

पुरुलिया के साथ ममता सरकार ने किया भेदभाव Bengal PM Modi election rally address

पुरुलिया पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में TMC के दिन अब गिनती के रह गए हैं और ये बात ममता दीदी भी अच्छी तरह समझ रही हैं. इसलिए वो कह रही हैं, खेला होबे.

जब जनता की सेवा की प्रतिबद्धता हो, जब बंगाल के विकास के लिए दिन-रात एक करने का संकल्प हो, तो खेला नहीं खेला जाता. Bengal PM Modi election rally address

दीदी हमारी सरकार बनने पर दलित, आदिवासी, पिछड़े इलाकों के हमारे युवा भी रोज़गार के अवसरों से जुड़ सकें, इसके लिए कौशल विकास पर और ज़्यादा फोकस किया जाएगा.

यहां के छाऊ कलाकारों, यहां के हस्तशिल्पियों को कमाई और मान सम्मान से जुड़ी दूसरी सुविधाएं मिले, ये सुनिश्चित किया जाएगा.

बंगाल में बनेगी भाजपा की सरकार Bengal PM Modi election rally address

पीएम मोदी ने कहा कि 2 मई के बाद जब पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी तो उद्योग और रोजगार के लिए अनेक अवसर बनेंगे. यहां ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि लोगों को पलायन के लिए मज़बूर नहीं होना पड़ेगा. Bengal PM Modi election rally address

यहां कृषि आधारित उद्योगों को बल दिया जाएगा ताकि यहां के युवाओं को यही पर ज्यादा रोजगार मिल सके.

पीएम ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग कैसे काम करते हैं इसका उदाहरण है, पुरुलिया पाइप्ड वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट, 8 साल हो गए ये अब तक अधूरा पड़ा है.

सारे बांध, सरोवर की स्थिति भी आपके सामने है, यहां के किसानों को इसका जवाब कौन देगा दीदी? Bengal PM Modi election rally address

प्रधानमंत्री ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि खेती-किसानों को अपने हाल पर छोड़कर टीएमसी सरकार सिर्फ अपने खेल में ही लगी रही.

इन्होंने पुरुलिया को दिया है जल संकट से भरा जीवन, पलायन, गरीबों को भेद-भाव भरा शासन, इन्होंने पुरुलिया की पहचान देश के सबसे पिछड़े क्षेत्र के रूप में बनाई है.

पहले वामपंथियों और फिर टीएमसी की सरकार ने यहां उद्योग-धंधे पनपने नहीं दिए. यहां सिंचाई के लिए जितना काम होना चाहिए था, वो भी नहीं हुआ.

कम पानी की वजह से पशुओं को पालने में होने वाली दिक्कत मैं भली-भांति जानता हूं. Bengal PM Modi election rally address

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-lockdown-cm-rupani-big-statement/