Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नए साल में कोरोना की सबसे बड़ी उछाल, एक्टिव मामलों की संख्या 3 लाख के पार

नए साल में कोरोना की सबसे बड़ी उछाल, एक्टिव मामलों की संख्या 3 लाख के पार

0
532

भारत में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. पिछले साल 26 नवंबर के बाद आज भारत में रिकॉर्डतोड़ नए मामले दर्ज हुए हैं. India corona update news

महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात, तमिलनाडु, केरल समेत पूरे भारत में कोरोना ने अपनी पुरानी रफ्तार पकड़ ली है.

दैनिक मामलों में हर दिन दर्ज की जाने वाली बढ़ोतरी की वजह से देश में नए साल में हर दिन नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. आज दर्ज होने वाला दैनिक मामला मौजूदा साल का सबसे बड़ा उछाल है.

दर्ज हुए 43 हजार से ज्यादा नए मामले India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 114 दिनों के बाद कोरोना के 43 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. India corona update news

वहीं इस दौरान करीब 200 लोगों की मौत भी दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 15 लाख 99 हजार के पार पहुंच गई है.

जबकि 197 नई मौतों के बाद देश में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 59 हजार 755 हो गई है. India corona update news

एक्टिव मामलों की संख्या 3 लाख के पार India corona update news

कोरोना संकट एक बार फिर देश में अपने पैर पसार रहा है. बीते कुछ दिनों से डिस्चार्ज किए गए लोगों की तुलना में नए रोगियों की संख्या में वृद्धि दर्ज होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या नए साल में 4 लाख के पार पहुंच गई है.

देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 3 लाख 9 हजार के पार पहुंच गई. India corona update news

बीते 24 घंटों में 23 हजार के करीब लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं जिसके बाद कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 11 लाख 30 हजार से ज्यादा हो गई है.

गुजरात में कोरोना की स्थिति India corona update news

गुजरात में हर रोज कोरोना के नए मामलों में उछाल देखने को मिल रही है. आलम ये है कि शनिवार को राज्य में 1500 से ज्यादा नए मामले सामने आए. India corona update news

राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1565 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 6 लोगों की मौत हो गई. 4443 रोगियों की अब तक इस महामारी के कारण मृत्यु हो गई है.

पिछले 24 घंटों में गुजरात में 969 मरीजों ने कोरोना पर विजय प्राप्त की है. राज्य में अब तक 2 लाख 74 हजार 249 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. India corona update news

राज्य में रिकवरी रेट 96.08 प्रतिशत तक पहुंच गई है. वर्तमान में राज्य में 6737 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 69 रोगी वेंटिलेटर पर हैं जबकि 6668 मरीजों की हालत स्थिर स्थिति में है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-super-spreaders-rt-pcr-test/