Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बंगाल के शीतलकुची में मतदान के दौरान फायरिंग में 5 लोगों की मौत, तेज हुई सियासत

बंगाल के शीतलकुची में मतदान के दौरान फायरिंग में 5 लोगों की मौत, तेज हुई सियासत

0
688

पश्चिम बंगाल के चौथे चरण में मतदान आज सुबह से जारी है. मतदान के दौरान कूचबिहार के सितालकुची विधानसभा सीट पर मतदान के दौरान हिंसा की खबर सामने आई है. Bengal Voting Firing

मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए और उसके बाद दोनों के बीच झड़प शुरू हो गई.

मामला सामने आने पर सीआरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची इसलिए दौरान CRPF की टीम ने हालात पर काबू पाने के लिए फायरिंग कर दी जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई.

CRPF की फायरिंग में 5 लोगों की मौत Bengal Voting Firing

मामला सामने आने पर कूचबिहार के SP देबाशीष धर ने कहा कि एक आदमी की तबीयत खराब हो गई थी जिससे वह बेहोश हो गया था. बूथ के सामने उसका इलाज चल रहा था.

उस समय अफवाह फैल गई कि CISF ने उसे मारापीटा है. गांव के 300-350 लोगों ने CISF कर्मी पर हमला किया. Bengal Voting Firing

राइफल ​छीनने और बूथ में घुसने की कोशिश के दौरान CISF ने फायरिंग की. इस घटना में 4 स्थानीय ग्रामीणों की मौत हुई है. इनकी उम्र 22-25 साल बताई जा रही है.

ममता ने साजिश का लगाया आरोप Bengal Voting Firing

मामला सामने आने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि सीआरपीएफ ने आज सीतलकुची (कूच बिहार) में 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है.

सुबह एक और मौत हुई थी. CRPF मेरी दुश्मन नहीं है. लेकिन गृह मंत्री के निर्देश पर एक साजिश चल रही है और आज की घटना एक सबूत है. Bengal Voting Firing

पीएम मोदी ने चुनाव आयोग से सख्त कार्रवाई का किया आग्रह Bengal Voting Firing

सिलीगुड़ी में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले को लेकर ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अपनी कुर्सी जाते देख, दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं.

लेकिन मैं दीदी, TMC, उनके गुंडों को साफ-साफ कह देना चाहता हूं. दीदी और TMC की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी.

मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

गौरतलब है कि चौथे चरण में 5 जिलों की 44 सीटों पर मतदान हो रहा है. इनमें हावड़ा जिले की 9 सीट, दक्षिण 24 परगना जिले की 11 सीट, हुगली जिले की 10 सीट, अलीपुरद्वार की 5 सीट और कूच बिहार की सभी 9 सीटे शामिल हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में दोपहर 1:30 बजे तक 52.89% मतदान हुए हैं. Bengal Voting Firing

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-45/