Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के दैनिक मामलों में वृद्धि का सिलसिला जारी, बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 904 लोगों की मौत

कोरोना के दैनिक मामलों में वृद्धि का सिलसिला जारी, बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 904 लोगों की मौत

0
899

देश में कोरोना की वजह से हर गुजरते दिन के साथ स्थिति खराब होती जा रही है. बीते कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामले हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. India corona update news

कोरोना के बढ़ते आंतक का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हर घंटे 7 हजार से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं.

जबकि हर घंटे 38 लोगों की कोरोना की वजह से मौत दर्ज की जा रही है. देश के ज्यादातर राज्यों में कोरोना संक्रमितों को एक नहीं बल्कि कई परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है.

दैनिक मामलों के बाद मृतकों की संख्या में भारी वृद्धि

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में एक लाख 69 हजार के करीब कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं. India corona update news

जबकि इस दौरान रिकॉर्ड 904 लोगों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 35 लाख 27 हजार के पार पहुंच गई है.

जबकि 904 नई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 70 हजार 179 हो गई है. India corona update news

12 लाख के पार पहुंची एक्टिव मामलों की संख्या India corona update news

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने अबतक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. लगातार जारी कोरोना विस्फोट और डिस्चार्ज किए गए लोगों की तुलना में नए रोगियों की संख्या में जारी वृद्धि की वजह से सक्रिय मामलों की संख्या 12 लाख को पार कर गई है.

देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 12 लाख 1 हजार के पार पहुंच गई. India corona update news

भारत में कोरोना के बढ़ते आतंक का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते माह एक्टिव मामलों की संख्या 2 लाख के नीचे पहुंच गई थी.

लेकिन अब हर दिन एक्टिव मामलों की संख्या में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है.

गुजरात में कोरोना की स्थिति India corona update news

गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार शाम जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 5469 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

जबकि इस दौरान 54 मरीजों की मौत दर्ज कई है. हालांकि राहत की खबर यह है कि एक दिन में 2976 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

कोरोना की वजह से अहमदाबाद और सूरत की स्थिति हर गुजरते दिन बिगड़ती जा रही है. India corona update news

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/surat-knight-curfew-girl-death/