Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 18 साल से ज्यादा के उम्र वालों को मिलेगी फ्री में वैक्सीन

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 18 साल से ज्यादा के उम्र वालों को मिलेगी फ्री में वैक्सीन

0
931

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में हाहाकार मचा रखा रहा है. दैनिक मामलों में दर्ज की जा रही रिकॉर्ड वृद्धि के बाद अब लोगों के मन में कोरोना को लेकर डर बैठ गया है.

कोरोना की दूसरी लहर से हर उम्र के लोग प्रभावित हो रहे हैं. इस बीच दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 18 साल से ज्यादा के उम्र वाले तमाम नौजवानों को फ्री में वैक्सीन देने का ऐलान किया है. Delhi free corona vaccine

सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान  Delhi free corona vaccine

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि इस महामारी में हमने देखा है कि 18 साल से कम उम्र के जवान और बच्चे भी बहुत संक्रमित हो रहे हैं.

अब उनके लिए भी सोचने का समय आ गया है कि ये वैक्सीन उनको भी लगाई जा सकती हैं और अगर नहीं लगाई जा सकती तो मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द दूसरी वैक्सीन भी ईजाद होंगी.

1 करोड़ 34 लाख वैक्सीन के ऑर्डर को मंजूरी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमने दिल्ली में एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है. Delhi free corona vaccine

वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे और केंद्र सरकार को 150-150 रुपये में देंगे.

इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि टीकाकरण के बाद ही कोरोना से मुक्ति मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

गौरतलब है कि 1 मई से देश में वैक्सीनेशन का नया चरण शुरू हो रहा है. इस चरण में 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का सिलसिला शुरू होगा.

दिल्ली सरकार से पहले 13 राज्य 18 साल से ज्यादा के उम्र वालों को फ्री में वैक्सीन देने का ऐलान कर चुके हैं. Delhi free corona vaccine

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-hospital-oxygen-deficiency/