Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में कोरोना से मचा हाहाकार, पहली बार 3.80 लाख नए केस के साथ रिकॉर्ड 3647 की मौत

भारत में कोरोना से मचा हाहाकार, पहली बार 3.80 लाख नए केस के साथ रिकॉर्ड 3647 की मौत

0
1056

देश में कोरोना की दूसरी लहर अब सुनामी में तब्दील हो चुकी है. जिसकी वजह से हर गुजरते दिन के साथ स्थिति खतरनाक बनती जा रही है. India corona update news

इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दैनिक मामलों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद अब मौत के मामले भी आसमान को पहुंच रहे हैं.

भारत में कोरोना की वजह से पहली बार 3 लाख 80 हजार नए मामले दर्ज किए और 3600 से ज्यादा लोगों की एक दिन में मौत दर्ज की गई है.

दर्ज हुए रिकॉर्ड नए मामले India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 3 लाख 79 हजार 257 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,83,76,524 हो गई है. जबकि इस दौरान रिकॉर्ड 3645 नई मौतों के बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 2,04,832 हो गई है.

महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी की वजह से दशी की स्थिति खराब होती जा रही है. India corona update news

एक्टिव मामलों की संख्या 30 लाख को पार

भारत में कोरोना वायरस की लहर अब सुनामी में तब्दील हो चुकी है. देश में कोरोना कितना विकराल हो रहा है कि एक्टिव मामलों की संख्या 30 लाख के पार पहुंच गई है.

बीते कुछ दिनों से डिस्चार्ज किए गए लोगों की तुलना में नए रोगियों की संख्या में वृद्धि दर्ज होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या पहली बार 30 के पार पहुंच गई है. India corona update news

देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 30 लाख 84 हजार के पार पहुंच गई. India corona update news

कोरोना की वजह से देश की स्थिति हर दिन भयावह होती जा रही है. देश के ज्यादातर राज्य सरकारों ने कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त कदम उठा रहीं हैं.

लेकिन दैनिक मामलों में कमी दर्ज नहीं की जा रही. जानकारों की माने तो अभी हालत इससे ज्यादा खराब होने वाले हैं. India corona update news

भारत में भयंकर होती कोरोना की दूसरी लहर अमेरिका, ब्राजील जैसे देशों को भी पीछे छोड़ दिया है. इन देशों में मौत और नए मामलों के आंकड़े भारत की तुलना में काफी कम हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nehrubridge-resumes-from-tomorrow/