Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना की सुनामी के बीच बंगाल में 8 वें चरण का मदतान जारी, संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ा

देश में कोरोना की सुनामी के बीच बंगाल में 8 वें चरण का मदतान जारी, संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ा

0
730

कोरोना की पहली लहर से प्रभावित अमेरिका और ब्राजील जैसे देशों को पीछे छोड़कर भारत में इन दिनों कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले और रोजाना सबसे ज्यादा मौत दर्ज की जा रही है.

बावजूद इसके भारत में चुनाव करवाया जा रहा है. देश में आज 3.80 लोग कोरोना की चपेट में आए जबकि इस दौरान रिकॉर्ड 3645 नई मौत दर्ज की गई.

इस बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान हो रहा है. Bengal 8th phase voting continues

283 उम्मीदवारों के किस्मत का होगा फैसला

पश्चिम बंगाल के 4 जिले की 35 सीटो पर आठवें और अंतिम चरण के लिए आज सुबह से मतदान जारी है.

जिन 4 जिलों की सीटों पर मतदान हो रहा है उसमें बीरभूम की 11, मालदा की 6, मुर्शिदाबाद की 11, कोलकाता नॉर्थ की 7 सीटें शामिल हैं. Bengal 8th phase voting continues

चुनाव आयोग के मुताबिक आज होने वाले चुनाव में कुल कुल 84 लाख 77 हजार 728 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले हैं.

सुबह 9.30 बजे तक करीब 16 फीसदी Bengal 8th phase voting continues

4 जिला की 35 सीटों पर होने वाले चुनाव में 283 से ज्यादा उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. मतदाता वोट देकर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं.

चुनाव आयोग के मुताबिक कोरोना महामारी के इस दौर में भी वोटरों में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. सुबह 9.30 बजे तक करीब 16 फीसदी वोट पड़े हैं.

कोरोना को लेकर तमाम मतदान केंद्रों पर गाइडलाइन का पालन करवाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन भीड़ की वजह से कई जगहों पर नियमों को नजर अंदाज किया जा रहा है.

मतगणना के बंगाल में कोरोना करेगा एंट्री Bengal 8th phase voting continues

चुनाव में कोरोना दिशानिर्देशों की ऐसी धज्जिया उड़ाई जा रही है जैसे पश्चिम बंगाल भारत में आता ही नहीं है. यहां कोरोना जैसी कोई महामारी है ही नहीं.

जबकि कोरोना की पहली लहर की वजह से पश्चिम बंगाल सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक था. लेकिन विधानसभा चुनाव की तैयारियों और चुनावी सभा में कोरोना नियमों की अनदेखी के बावजूद भी बंगाल में कोरोना अभी तक पहुंच नहीं पाया है.

शायद कोरोना 2 मई का इंतजार कर रहा है. मतगणना होने के बाद कोरोना बंगाल में एंट्री करेगा. Bengal 8th phase voting continues

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ashok-gehlot-corona-infected/