Gujarat Exclusive > गुजरात > महामारी का प्रकोप: वडोदरा में बीते एक साल में कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं 3,192 बच्चे, 1 की मौत

महामारी का प्रकोप: वडोदरा में बीते एक साल में कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं 3,192 बच्चे, 1 की मौत

0
911

वडोदरा: देश में कोरोना की दूसरी लहर अब सुनामी में तब्दील हो चुकी है. जिसकी वजह से हर गुजरते दिन के साथ स्थिति खतरनाक बनती जा रही है.

इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक्टिव मामलों की संख्या 30 लाख के पार पहुंच गई है. Vadodara children corona infected

इतना ही नहीं तमाम कोशिशों के बावजूद दैनिक मामलों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की जा रही है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि कोरोना की नई स्ट्रैन से बड़ी संख्या में बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं.

बच्चों के लिए घातक साबित हो रही कोरोना की दूसरी लहर Vadodara children corona infected

मिल रही जानकारी के अनुसार गुजरात के वडोदरा में पिछले एक साल में कुल 3,192 बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जबकि कोरोना की वजह से एक मासूम बच्चे की मौत भी दर्ज की गई है.

इन दिनो वडोदरा में सरकारी और निजी अस्पतालों में 606 कोरोना संक्रमित बच्चों का इलाज चल रहा है. Vadodara children corona infected

शहर के सयाजी अस्पताल में अब तक कुल 158 करोना संक्रमित बच्चों का सफल इलाज किया गया है. इसमें से 23 बच्चों को अस्पताल में भर्ती किया गया था.

जबकि 135 कोरोना संक्रमित बच्चों का इलाज घर पर ही किया गया है.

वडोदरा के 3,192 बच्चे हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित Vadodara children corona infected

वडोदरा निगम द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर में कुल 3,192 बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 2,585 बच्चे कोरोना को मात देने में अब तक कामयाब हो चुके हैं.

जबकि एक बच्चे ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवाई है. सयाजी अस्पताल में 14 ऐसे बच्चे भी भर्ती है जो संक्रमित मां के संपर्क की वजह से कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

इन 14 नवजात शिशुओं का इलाज किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना की दूसरी लहर बच्चों के लिए बहुत घातक साबित हो रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मार्च से अप्रैल तक महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात और दिल्ली में 80,000 से अधिक बच्चे कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. कुछ अभी भी कोरोना से जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. जबकि कुछ बच्चों की मौत हो चुकी है. Vadodara children corona infected

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nehrubridge-resumes-from-tomorrow/