Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना, बीते 24 घंटों में 3.92 लाख नए केस के साथ 3689 की मौत

भारत में थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना, बीते 24 घंटों में 3.92 लाख नए केस के साथ 3689 की मौत

0
829

देश में कोरोना की दूसरी लहर अब सुनामी में तब्दील हो चुकी है. जिसकी वजह से हर गुजरते दिन के साथ स्थिति खतरनाक बनती जा रही है. India corona update news

इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दैनिक मामलों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि के बाद अब मौत के मामले भी आसमान को पहुंच रहे हैं.

भारत में कोरोना के नए मामले कल के मुकाबले कम जरूर हैं. लेकिन 4 लाख के करीब हैं. इस दौरान 3600 से ज्यादा लोगों की एक दिन में मौत भी दर्ज की गई है.

पिछले 24 घंटे में 3.92 लाख नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 92हजार 488 नए मामले दर्ज किए गए हैं. India corona update news

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,95,57,457 हो गई है. जबकि इस दौरान रिकॉर्ड 3,689 नई मौतों के बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 2,15,542 हो गई है.

दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना के रिकॉर्ड नए मामलों में बढ़ोतरी की वजह से दशी की स्थिति खराब होती जा रही है.

एक्टिव मामलों की संख्या 33 लाख को पार India corona update news

भारत में कोरोना वायरस की लहर की वजह से देश की स्थिति हर दिन खराब होती जा रही है. देश में कोरोना कितना विकराल हो गया है इसका अंदाजा एक्टिव मामलों को देखकर लगाया जा सकता है.

देश में बीते कुछ दिनों से डिस्चार्ज किए गए लोगों की तुलना में नए रोगियों की संख्या में वृद्धि दर्ज होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या 33 के पार पहुंच गई है.

देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 33 लाख 49 हजार के पार पहुंच गई. India corona update news

कोरोना की वजह से देश की स्थिति हर दिन भयावह होती जा रही है. देश के ज्यादातर राज्य सरकारों ने कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त कदम उठा रहीं हैं.

लेकिन दैनिक मामलों में कमी दर्ज नहीं की जा रही. जानकारों की माने तो अभी हालत इससे भी ज्यादा खराब होने वाले हैं. India corona update news

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-free-rural-gujarat-mission/