Gujarat Exclusive > राजनीति > बंगाल चुनाव नतीजा: शुरुआती रुझानों में TMC बहुमत की ओर, शुभेंदु से पीछे हुईं ममता

बंगाल चुनाव नतीजा: शुरुआती रुझानों में TMC बहुमत की ओर, शुभेंदु से पीछे हुईं ममता

0
752

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का नतीजा आज शाम तक सामने आ जाएंगे. शुरूआती रुझानों में ममता बनर्जी अपना किला बचाने में कामयाब होती नजर आ रही हैं.

लेकिन नंदीग्राम में वह भाजरा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से 8 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही है. Early Trends TMC Majority

अगर बात की जाए असम की तो भाजपा वहां शानदार वापसी करती हुई नजर आ रही है.

TMC की शानदार वापसी  Early Trends TMC Majority

आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. भाजपा ममता को उनके ही गढ में मात देने के लिए काफी पहले से तैयारी कर रही थी. Early Trends TMC Majority

लेकिन बंगाल में सभी सीटों का रुझान सामने आने के बाद तस्वीर साफ हो चुकी है कि टीएमसी सत्ता में वापसी कर रही है. चुनाव आयोग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक टीएमसी 194 सीटों पर आगे है.

जबकि बीजेपी जो सुबह अच्छा बढ़त बनाए हुए थी वह महज 93 पर सिमटती दिख रही है. कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन पांच सीटों पर ठहरा हुआ है.

लेकिन ममता की बढ़ी मुश्किलें

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुचेरी समेत पांच राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज जारी किए जाएंगे. Early Trends TMC Majority

कुल 822 विधानसभा सीटों पर पड़े मतों की गणना आठ बजे से शुरू हो गई है. कोरोना महामारी के वजह से इन पांच राज्यों में होने वाले मतगणना केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है.

इतना ही नहीं तमाम केंद्रों पर कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा. दरअसल आयोग ने कोरोना की वजह से नियमों का पालन आसानी से किया जा सके इसके लिए केंद्रों में इजाफा किया है.

बंगाल में सभी सीटों का रुझान सामने आने के बाद तस्वीर साफ हो चुकी है कि टीएमसी सत्ता में वापसी कर रही है.

इस मामले पर भाजपा नेता और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इस बार राउंड काफी ज़्यादा है इसलिए अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा.

शाम तक ही स्थिति स्पष्ट होगी. वहां(नंदीग्राम) भाजपा जीतेगी और ममता जी हारेंगी. Early Trends TMC Majority

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-60/