Gujarat Exclusive > राजनीति > कल्याण सिंह को गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, याद करते हुए भावुक

कल्याण सिंह को गृह मंत्री अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि, याद करते हुए भावुक

0
1036

लंबी बीमारी के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का शनिवार देर रात को लखनऊ में स्थित संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल में निधन हो गया था. कल्याण सिंह आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे. उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे नरौरा घाट पर किया जाएगा. कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर का दर्शन करने गृह मंत्री अमित शाह आज सुबह अलीगढ़ के अतरौली पहुंचे.

इस दौरान कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए अमित शाह ने कहा कल्याण सिंह जी का इस दुनिया से चले जाना भाजपा के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके जाने के साथ भाजपा ने अपना एक दिग्गज और हमेशा संघर्षरत रहने वाला नेता खोया है. देशभर और विशेषकर उत्तर प्रदेश के दबे-कुचलों और पिछड़ों ने अपना एक हित चिंतक गंवाया है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पैतृक गांव पहुंचे अमित शाह ने कहा कि कल्याण सिंह जी रामजन्मभूमि आंदोलन के बड़े नेता रहे और रामजन्मभूमि आंदोलन के लिए सत्ता त्यागने में उन्होंने ज़रा नहीं सोचा. श्री रामजन्मभूमि के शिलान्यास के दिन उन्होंने बड़े हर्ष और संतोष से बताया कि मेरे जीवन का लक्ष्य आज पूरा हो गया.

कल्याण सिंह के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है. इसके अलावा 23 अगस्त यानी आज प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. आज उनका अंतिम संस्कार दोपहर 2 बजे नरौरा घाट पर किया जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bihar-leader-pm-modi-meeting/