Gujarat Exclusive > राजनीति > नारायण राणे की गिरफ्तारी का आदेश, सीएम उद्धव के खिलाफ दिया था विवादित बयान

नारायण राणे की गिरफ्तारी का आदेश, सीएम उद्धव के खिलाफ दिया था विवादित बयान

0
1026

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर केंद्रीय कैबिनेट में जगह पाने वाले मंत्री केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों से लोगों को परिचित कराने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं. यह यात्रा 15 अगस्त से शुरू हो गई है. लेकिन भाजपा की इस यात्रा पर सियासत भी तेज हो गई है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हुए जन आशीर्वाद रैली निकालने को लेकर नासिक पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. इतना ही नहीं पुलिस ने नारायण राणे की गिरफ्तारी के लिए वारंट भी जारी किया गया है.

गौरतलब है कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान राणे ने सीएम उद्धव ठाकरे को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. जिसके बाद से मामला और ज्यादा तूल पकड़ लिया है. स्वतंत्रता दिन के मौके पर सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण के दौरान एक गलती कर दी थी जिसके बाद उन्होंने सुधार कर लिया था. इसी मामले को लेकर राणे ने कहा था कि जिसको देश की आजादी के कितने साल हुए यह नहीं पता ऐसी गलती करने वालों के कान के नीचे दे देना चाहिए.

गिरफ्तारी की जानकारी सामने आने पर नारायण राणे ने सीएम ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस सीएम को यह पता नहीं कि देश को आजाद हुए कितने साल हुए, क्या यह देश का अपमान नहीं? यह राष्ट्रद्रोह है. मैं इस मामले को लेकर सीएम के खिलाफ केस दर्ज करवाने की तैयारी कर रहा हूं. राणे ने आगे कहा कि कान के नीचे लगाना यह बोलना कोई गुनाह नहीं है.

वहीं इस मामले को लेकर एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे मुख्यमंत्री के प्रति जिस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, वो कान के नीचे थप्पड़ मारने की बात कर रहे हैं. ये पूरे महाराष्ट्र का अपमान है. क़ानून से बड़ा कोई नहीं और निश्चित रूप से क़ानूनी कार्रवाई होगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-147/