Gujarat Exclusive > राजनीति > केंद्र के निजीकरण पर राहुल गांधी का तंज, कहा- पीएम ने सब कुछ बेच दिया

केंद्र के निजीकरण पर राहुल गांधी का तंज, कहा- पीएम ने सब कुछ बेच दिया

0
778

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन कार्यक्रम शुरू किया, तब सबसे ज्यादा चर्चा इस बात पर हुई कि सरकार कैसे 6,000 करोड़ रुपया इस योजना के माध्यम से कमाएगी. आखिर नरेंद्र मोदी सरकार ऐसा क्या करने वाली है जिससे सरकार को इतनी बड़ी रकम इतने काम साल में हासिल हो जाएगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दावा किया कि इस योजना से अगले चार साल में यानी 2025 तक सरकार को 6 लाख करोड़ रुपये मिलेंगे.

नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है. राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर सब कुछ बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि हिन्दुस्तान की पूंजी बेची जा रही है, ये आपके भविष्य पर आक्रमण है. नरेंद्र मोदी जी अपने 2-3 उद्योगपति मित्रों के साथ हिन्दुस्तान के युवा पर आक्रमण कर रहे हैं, इसे आप अच्छी तरह समझिए.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि जैसे ही एकाधिकार बनता जाएगा उसी तेज़ी से आपको रोज़गार मिलना बंद हो जाएगा. इस देश में जो छोटे और मध्यम व्यवसाय हैं जो कल आपको रोज़गार देंगे वो सब बंद हो जाएंगे, ख़त्म हो जाएंगे. 3-4 व्यवसाय रहेंगे इनको रोज़गार देने की कोई ज़रूरत नहीं रहेगी. राहुल गांधी ने आगे कहा कि सारे के सारे निजीकरण एकाधिकार बनाने के लिए किए जा रहे हैं. पावर, टेलीकॉम, वेयर हाउसिंग, माइनिंग, एयरपोर्ट, पोर्ट्स ये सब एकाधिकार बनाने के लिए किया जा रहा है. आप जानते हो पोर्ट्स किसके हाथ में हैं, एयरपोर्ट किसको मिल रहे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र, केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा का एक नारा था कि ’70 साल में कुछ नहीं हुआ’ और कल वित्त मंत्री ने जो भी 70 साल में इस देश की पूंजी बनी थी उसे बेचने का फैसला ले लिया है. इसका साफ मतलब है कि प्रधानमंत्री ने सब कुछ बेच दिया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/union-minister-narayan-rane-arrested/