Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता बनर्जी को जान से मारने की धमकी, कोलकाता यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज

ममता बनर्जी को जान से मारने की धमकी, कोलकाता यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज

0
493

कोलकाता: कोलकाता विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीएचडी के छात्र तमाल दत्ता की शिकायत के आधार पर हरे स्ट्रीट पुलिस थाने में जीव विज्ञान के प्रोफेसर अरिंदम भट्टाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने कहा कि प्रोफेसर को हिरासत में नहीं लिया गया है. पुलिस ने जब भट्टाचार्य से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि “मैंने मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है.” शिकायतकर्ता तृणमूल कांग्रेस का समर्थक है. मैं पुलिस के कार्रवाई का इंतजार कर रहा हूं और उसके बाद ही मैं कानूनी सलाह लूंगा. तृणमूल कांग्रेस समर्थित वेस्ट बंगाल कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी प्रोफेसर्स एसोसिएशन ने भट्टाचार्य के सोशल मीडिया पोस्ट की आलोचना की है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने कहा कि भट्टाचार्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (1बी) (जनता को डराने या परेशान करने की मंशा), 506 (जान से मारने या गंभीर चोट पहुंचाने की धमकी) और 120बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि अप्रैल 2012 में यादवपुर यूनिवर्सिटी के केमिस्ट्री के प्रोफेसर अंबिकेश महापात्रा को मुख्यमंत्री का मजाक उड़ाते हुए कार्टून लोगों को भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/priyanka-gandhi-modi-government-attack-3/