Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र में मंदिर खोलने की मांग को लेकर BJP का आंदोलन, विभिन्न मंदिरों के सामने प्रदर्शन

महाराष्ट्र में मंदिर खोलने की मांग को लेकर BJP का आंदोलन, विभिन्न मंदिरों के सामने प्रदर्शन

0
1174

भारत में कोरोना के दैनिक मामलों में कमी दर्ज होने के बाद जिंदगी एक बार फिर से पटरी पर लौट रही है. लेकिन संभावित तीसरी लहर की वजह से उद्धव ठाकरे सरकार महाराष्ट्र में फिर से धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति नहीं दे रही है. जिसकी वजह से भाजपा ने एक बार फिर से सड़क पर उतकर उद्धव सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. गौरतलब है कि कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए टीका लगाने वाले लोगों को मुंबई में लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी गई है.

महाराष्ट्र के पुणे में राज्य भाजपा ने धार्मिक स्थानों को खोलने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इस मौके पर महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा,”राज्य में मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा, जैन मंदिर शुरू करने के लिए BJP शंखनाद आंदोलन कर रही है. राज्य सरकार लोगों की धर्मिका भावनाओं का अनादर कर रही है.”

भाजपा आरोप लगा रही है कि कोरोना के दैनिक मामलों में कमी दर्ज होने के बाद सभी क्षेत्रों को प्रतिबंध से छूट दी जा रही है. लेकिन मंदिर नहीं खोले जा रहे हैं. बीजेपी ने इसे हिंदुओं के साथ अन्याय बताते हुए मंदिर खोलने के लिए शंखनाद आंदोलन शुरू किया है. मुंबई और महाराष्ट्र में सभी मंदिरों को खोलने के लिए भाजपा के धार्मिक और आध्यात्मिक कोष ने शंखनाद आंदोलन शुरू किया है. इस मौके पर नासिक में बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने सामने

गौरतलब है कि इससे पहले धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने सामने आ गए थे. राज्यपाल कोश्यारी ने सीएम को खत लिखकर धार्मिक स्थलों को खोलने का आग्रह किया था. पत्र में कोश्यारी ने कहा कि 1 जून से राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने का आपकी सरकार ने ऐलान किया गया था. लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/javelin-throw-india-splendid-performance/