Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महीने के पहले दिन मोदी सरकार ने दिया बड़ा झटका, घरेलू LPG और कमर्शियल सिलेंडर हुआ महंगा

महीने के पहले दिन मोदी सरकार ने दिया बड़ा झटका, घरेलू LPG और कमर्शियल सिलेंडर हुआ महंगा

0
1027

केंद्र की मोदी सरकार जहां एक तरफ रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी नाममात्र की दे रही है. वहीं दूसरी तरफ हर महीने सिलेंडर की कीमतों में भारी वृद्धि भी कर रही है. महीने के पहले दिन केंद्र सरकार ने आम आदमियों को बड़ा झटका दिया है. पिछले माह की तर्ज पर इस माह भी रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये की वृद्धि की गई है.

कोरोना महामारी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. इतना ही नहीं हर गुजरते दिन के साथ महंगाई आसमान को पहुंच रही है. बेरोजगारी की यह स्थिति है कि एक पद के लिए सैंकड़ों लोग इंटरव्यू दे रहे हैं. इस बीच दैनिक जरूरतों की चीजों के दामों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि पेट्रोल-डीजल, दूध के बाद अब रसोई गैस और कॉमर्शियल गैस की कीमतों में महीने के पहले दिन भारी वृद्धि की गई है.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने देश के चार महानगर में घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोतरी की है. आज की जाने वाली भाव वृद्धि के बाद अब राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़कर 884.5 रुपये हो गया है. मुंबई में भी 884.5 रुपये, कोलकाता में 911 रुपये और चेन्नई में 900.5 रुपये हो गया है.

गौरतलब है कि चौतरफा आलोचना के बीच मोदी सरकार ने इससे पहले 18 अगस्त को 25 रुपया, उसके बाद जुलाई में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. आज की जाने वाली भाव वृद्धि में सिर्फ घरेलू एलपीजी सिलेंडर ही नहीं, बल्कि 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर भी महंगा हो गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-death-gujarat-government-attack/