Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रशांत किशोर की संभावित कांग्रेस में एंट्री से पहले, दो हिस्सों में बंटे कांग्रेसी नेता

प्रशांत किशोर की संभावित कांग्रेस में एंट्री से पहले, दो हिस्सों में बंटे कांग्रेसी नेता

0
941

इन दिनों एक बार फिर से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. लेकिन इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि पार्टी का एक धड़ा प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल किए जाने का कड़ा विरोध कर रहा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के आवास पर सोमवार को अहम बैठक हुई जिसमें प्रशांत किशोर के कांग्रेस में आने को लेकर चिंता जताई गई.

मिल रही जानकारी के अनुसार जन्माष्टमी के दिन कपिल सिब्बल के घर एक अहम बैठक हुई थी. बैठक में 23 कांग्रेसी नेताओं ने भाग लिया, जिन्हें जी -23 के नाम से भी जाना जाता है. यह तमाम किशोर को कांग्रेस में शामिल करने का कड़ा विरोध कर रहे हैं. समूह के नेताओं को चुनाव से संबंधित महत्वपूर्ण फैसलों की आउटसोर्सिंग का डर है. दिलचस्प बात यह है कि बैठक में कुछ नेता ऐसे भी थे जो पीके को कांग्रेस में शामिल करने का समर्थन कर रहे थे.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने के फैसले से कांग्रेसी नेता दो हिस्सों में बंटे हुए हैं. यह वही नेता है जो पार्टी में सांगठनिक सुधारों को लेकर दो साल पहले गांधी परिवार से खफा हो गया था.

सोमवार को जी-23 नेताओं ने कपिल सिब्बल के घर पर बैठक की और पीके को महासचिव नियुक्त करने के पार्टी के फैसले पर चर्चा की. बैठक में मौजूद एक नेता ने कहा, “हमने प्रशांत किशोर को उत्तर प्रदेश में देखा है, उनकी सफलता उल्लेखनीय है.” लेकिन उनको पार्टी शामिल करने को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में चर्चा होनी चाहिए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-155/