Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसान महापंचायत: BJP नेता की अजीब दलील, मियां खलीफा की वजह से उमड़ी भीड़

किसान महापंचायत: BJP नेता की अजीब दलील, मियां खलीफा की वजह से उमड़ी भीड़

0
751

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे राकेश टिकैत ने रविवार को मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित किया. इस दौरान सत्तारूढ़ केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर टिकैत ने जमकर हमला बोला, किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने भाजपा को दंगा करने वाली पार्टी करार दिया और लोगों से अपील की इस पार्टी को सत्ता से बेदखल करने का समय आ गया है.

उनके इस बयान पर भाजपा ने भी पलटवार किया है. राकेश टिकैत के एक ट्वीट को लेकर बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने लिखा “20 हजार जुटा ना पाए, 20 लाख का दावा कर रहे हैं, चार फोटो ट्वीट की है और चारों में खुद का ही थोबड़ा दिखा रहे हो ख़लीफ़ा के ताऊ, सुना है मियां खलीफा के आने की अफवाह भी उड़वाई थी, जिसकी वजह से थोड़ी बहुत भीड़ आई थी, लेकिन भीड़ बहुत निराश होकर गई.”

यूपी बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने टिकैत के एक ट्वीट को रीट्वीट कर किया जिसमें टिकैत ने लिखा था” जम्मू- कश्मीर से लेकर केरल तक के 20 लाख किसानों ने मुजफ्फरनगर पहुँच कर तानाशाह सरकार को एक बार फिर सर्टिफिकेट दे दिया जिन्हें वह मुठ्ठी भर किसान कहती है वह पूरे देश के किसान हैं.” राकेश त्रिपाठी से पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी किसानों के आंदोलन के मुद्दे पर तंज कसा था.

केशव प्रसाद मौर्य ने किसान आंदोलन की तुलना नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ होने वाले शाहीनबाग प्रदर्शन से किया था. कानपुर में एक समारोह को संबोधित करते हुए केशव प्रसाद ने कहा, “किसान आंदोलन में शामिल लोग किसान नहीं बल्कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग हैं.” किसान आंदोलन उसी अंदाज में हो रहा है जिस तरीके से शाहीनबाग आंदोलन हो रहा था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/taliban-capture-panjshir/