Gujarat Exclusive > राजनीति > बंगाल में टीएमसी बीजेपी को देगी बड़ा झटका, मुकुल रॉय का दावा 24 विधायक संपर्क में

बंगाल में टीएमसी बीजेपी को देगी बड़ा झटका, मुकुल रॉय का दावा 24 विधायक संपर्क में

0
846

कोलकाता: बीजेपी विधायक सोमेन रॉय की टीएमसी में वापसी के कुछ दिनों बाद अब तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय ने दावा किया है कि निकट भविष्य में बीजेपी के कई विधायक टीएमसी में शामिल हो सकते हैं. मुकुल रॉय ने कहा कि भाजपा के 24 विधायकों के वह संपर्क में हैं जो ममता बनर्जी के साथ काम करना चाहते हैं. रॉय ने कहा कि ऐसे विधायकों और नेताओं की लंबी लाइन है जो टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं.

इसी साल जून में मुकुल रॉय ने खुद बीजेपी छोड़कर टीएमसी में वापसी की थी. वह चार साल पहले टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए थे. हालांकि विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद उन्होंने एक बार फिर ममता बनर्जी का नेतृत्व स्वीकार कर लिया. इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा पर कई गंभीर आरोप भी लगाया था.

बीते चार हफ्तों में सोमेन रॉय, बिश्वजीत दास और तन्मय घोष सहित भाजपा के चार विधायक टीएमसी में शामिल हो गए हैं. खास बात यह है कि ये सभी मुकुल रॉय के करीबी माने जाते हैं और ये सभी 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले मुकुल रॉय की वजह से बीजेपी में शामिल हुए थे.

गौरतलब है कि सोमेन रॉय पिछले हफ्ते ही पार्थ चटर्जी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए थे. इससे पहले 30 अगस्त को बिष्णुपुर से भाजपा विधायक तन्मय घोष टीएमसी में लौटे थे. उसके अगले दिन 24 परगना जिले के बागडा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक विश्वजीत दास भी टीएमसी में लौट आए थे. सोमेन रॉय के टीएमसी में शामिल होने के बाद बंगाल विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या घटकर 71 हो गई है.

टीएमसी बीजेपी को ऐसे समय पर एक के बाद एक बड़े झटके दे रही है, जब चुनाव आयोग ने 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की है. इसमें पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट भी शामिल है, जहां से मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी चुनाव लड़ेंगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-161/