Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में मायावती ने कहा- दलितों पर पूरा भरोसा, चट्टान की तरह पार्टी के साथ खड़े

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में मायावती ने कहा- दलितों पर पूरा भरोसा, चट्टान की तरह पार्टी के साथ खड़े

0
399

उत्तर प्रदेश: अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले जहां एक तरफ भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. वहीं सपा भी जनक्रांति यात्रा कर अपनी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश कर रही है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने भी प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन कर चुनावी बिगुल फूंक चुकी है. बसपा अध्यक्ष मायावती ने आज लखनऊ के पार्टी कार्यालय में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में हिस्सा लिया. कार्यक्रम में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद रहे.

लखनऊ में बसपा कार्यालय में होने वाले प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा दलित वर्ग के लोगों पर शुरू से गर्व रहा है कि उन्होंने बिना गुमराह और बहकावे में आए कठिन से कठिन दौर में भी पार्टी का साथ नहीं छोड़ा. ये लोग मज़बूत चट्टान की तरह पार्टी के साथ खड़े रहे हैं. उम्मीद है कि BSP से जुड़े अन्य सभी वर्गों के लोग इनकी तरह आगे कभी गुमराह नहीं होंगे.

मायावती ने आगे कहा कि ब्राम्हण समाज के लोग भी कहने लगे हैं कि, हमने BJP के प्रलोभन भरे वादों के बहकावे में आकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर बहुत बड़ी गलती की है. BSP की रही सरकार ने ब्राम्हण समाज के लोगों के सुरक्षा, सम्मान, तरक्की के मामले में हर स्तर पर अनेको ऐतिहासिक कार्य किए हैं.

बसपा अध्यक्ष मयावती ने संघ प्रमुख पर इस दौरान हमला बोलते हुए कहा कि मुझे कल मीडिया के ज़रिए मालूम हुआ है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है हिंदुओं और मुसलमानों के पूर्वज एक ही हैं. मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि एक ही हैं तो आरएसएस की बीजेपी हर स्तर पर मुसलमानों के साथ सौतेला रवैया क्यों अपना रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kisan-mahapanchayat-haryana-home-minister/